जियो को टक्कर देने के लिए वोडाफोन आइडिया ने लॉन्च किया नया प्लान, जानिए, क्या है प्लान!

वोडाफोन ने सबसे सस्‍ता प्रीपेड प्‍लान लॉन्‍च किया है। यह 84 दिनों की वैधता वाला प्‍लान है, जिसके लिए ग्राहक को 279 रुपए चुकाने होंगे। इस प्‍लान के तहत प्रतिदिन 250 मिनट की कॉल कर पाएंगे और हफ्ते में कॉल करने के लिए 1000 मिनट मिलेंगे।

साथ ही 4जी 3जी/4जी डाटा मिलेगा. हालांकि कंपनी ने यह प्‍लान चुनिंदा सर्किलों में लागू किया है। वोडाफोन ने यह प्‍लान कर्नाटक, मुंबई और कुछ अन्‍य सर्किलों में लॉन्‍च किया है। हाल में आइडिया सेलुलर और वोडाफोन का मर्जर हुआ है। इससे दोनों कंपनियों का ग्राहक आधार बढ़कर 408 मिलियन हो गया है।

मर्जर के बाद वोडाफोन के पास नई कंपनी में 45.1 फीसदी हिस्सेदारी है। आदित्य बिड़ला ग्रुप के पास 26 फीसदी और आइडिया के शेयरधारकों के पास 28.9 फीसदी हिस्सेदारी होगी।

विलय में जा रही इन दोनों टेलीकॉम कंपनियों पर इस समय कर्ज का संयुक्त बोझ 1.15 लाख करोड़ रुपए के लगभग बताया जा रहा है। आपको बता दें, एक दिन पहले ही आइडिया ने मर्जर की एवज में दूरसंचार विभाग को बैंक गारंटी के रूप में 7249 करोड़ रुपए दिए थे।

आइडिया और वोडाफोन के मर्जर के बाद नया सिम लेने की जरूरत नहीं है। कंपनी अपने सिस्टम में ही पुराने यूजर्स का डाटा अपडेट कर चुकी है। साथ ही उन्हें पुराने नंबर और सिम पर ही नए ऑफर्स दिए जा रहे हैं। मौजूदा यूजर्स की कंपनी खुद ही अपडेट हो जाएगी।

लेकिन, सिम बदलने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दोनों ही कंपनियां पहले ही सिस्टम को 4जी सेवा के अनुरूप अपडेट कर चुकी हैं।