जिले में तैयार होगी असातज़ा की तक़र्रुरी मेरिट लिस्ट

रांची 26: रियासत में प्रायमरी से लेकर हाई स्कूलों में 32 हजार असातज़ा की तक़र्रुरी अमल जून में शुरू होगी। इंसानी वसायल की तरक्की महकमा ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। असातज़ा अहलियत इम्तेहान का रिजल्ट 28 मई को जारी होगा। रिजल्ट जारी होने के बाद जैक कामयाब उमीदवारों की फेहरिस्त इंसानी वसायल तरक्की महकमा को सौंपेगा। तालीम महकमा में 30 मई को तमाम अज़ला के जिला तालीम सुप्रिटेनडेंट की बैठक बुलायी गयी है। बैठक में डीएसइ को टीचर तकरीरी अमल के बारे में जानकारी और सिम्त हिदायत दिये जायेंगे।

प्रायमरी स्कूलों में मावून और उर्दू असातज़ा के तकरीबन 25 हजार ओहदे खली हैं। अपग्रेड हाई स्कूल में कंट्रैक्ट पर 7,392 असातज़ा की तकरीरी होगी। कंट्रैक्ट असातज़ा की तकरीरी को भी कबैना ने मंजूरी दे दी है। दोनों असातज़ा की तकरीरी अमल जिला सतह से होगी। मेरिट लिस्ट भी जिला सतह पर ही तैयार होगी।

अपग्रेड हाई स्कूल में तक़र्रुरी अमल

अपग्रेड हाई स्कूल में तकरीरी के लिए जिलावार रिलीज़ शाया की जायेगी। इसमें 18 से 65 साल के उम्र वाले ग्रेजुएशन और मंजूरी हासिल आदरे से बीएड इम्तेहान पास उम्मीदवार दरख्वास्त जमा कर सकते हैं।

प्रायमरी स्कूलों में असातज़ा के खली ओहदों के खिलाफ तकरीरी और तैनाती जिला तालीम कायम कमेटी की तरफ से की जायेगी।एक जिले की खली ओहदे के खिलाफ मुक़र्रर टीचर का किसे दुसरे अज़ला में तैनात नहीं होगा।

कमेटी करेगी असातज़ा की तकरीरी
असातज़ा तक़र्रुरी के लिए जिला में जिला तालीम ओहदेदार की सदारत में कमेटी का तशकील की जायेगी। कमेटी सतह से ही उमीदवारों का मुन्तखिब किया जायेगा। दरख्वास्त जिला तालीम अफसर के दफ्तर में जमा होगा।