जिसे चाय पत्ती समझ छोड़ा वो पीईटीएन निकला

इम्तियाज के घर पर पहुंची एनआईए की टीम, छापेमारी में हाईडेंसिटी धमाके खेज मवाद बरामद की। एनआईए की टीम ने मंगल की रात दो बजे इम्तियाज के घर में छापामारी कर हाईडेंसटी धमाके खेज़ मवाद पीईटीएन (पेंटाइरीथ्रीटल टेट्रानाइट्रेट) बरामद किया। टीम ने तीन घंटे तक घरवालों से पूछताछ की और कमरे की तलाशी ली। इम्तियाज के घर से जब्त हुए सामान को सीनियर एसपी साकेत कुमार सिंह के पास ले जाया गया।

एनआईए की टीम ने बुध की सुबह सीठियो गांव के तीन लोगों से पूछताछ की और बाद में उन्हें छोड़ दिया। इससे पहले पुलिस ने इम्तियाज के घर में छापामारी की थी, पर कई अहम चीजों को वहीं छोड़कर आ गई थी। टीम अपने साथ एक घड़ी, लाल रंग का धागा और मोबाइल का डब्बा अपने साथ ले गई।

इम्तियाज के घर में पुलिस ने जिस दिन छापेमारी की थी उस दिन अलमारी पर एक काले रंग के डब्बे में काला पाउडर रखा हुआ था। पुलिस ने समझा कि चायपत्ती या फिर कोई बीज है। पुलिस उसे वहीं छोड़कर आ गई। एनआईए टीम जब देर रात इम्तियाज के घर पहुंची तो वो डब्बा वहीं रखा हुआ था। टीम ने डब्बे की जांच की तो पता चला कि उसमें पीईटीएन रखा हुआ है।

मिली नाइट्रोसेल्यूलोज : दो दिन पहले इम्तियाज के यहां से मिली समान की तहक़ीक़ात में धमाके होने की तसदीक़ हो गई है। रांची पुलिस और एनआईए ने की तफ़सीश में पता चला कि बरामद समान नाइट्रोसेल्यूलोज और नाइट्रोगिसिल है।