जुनूबी अफ़्रीक़ा के ख़िलाफ़ सनसनी ख़ेज़ मुक़ाबला में आस्ट्रेलिया फ़ातेह

जोहांसबर्ग 23 नवंबर (ए पी) आस्ट्रेलिया ने दूसरे टेसट में जुनूबी अफ़्रीक़ा को सनसनीखेज़ मुक़ाबले के बाद 2 विकेट से शिकस्त दे कर सीरीज़ 1 से बराबर करदी। आस्ट्रेलिया ने 310 रंज़ का हदफ़ 8 विकटों के नुक़्सान पर हासिल करलिया। उसमान ख़्वाजा, रिकी पोंटिंग और ब्रॉड हाडीन ने निस्फ़ सैंचरीयाँ स्कोर कीं। मचल जॉनसन 40 रंज़ के साथ नाक़ाबिल-ए-शिकस्त रही।

वर्णन फ़लनडर को सीरीज़ और पेट कमनज़ को मैच के बेहतरीन खिलाड़ी का ऐवार्ड दिया गया। मज़कूरा खिलाड़ियों ने मैच में 6 , विकेट हासिल कीं। आस्ट्रेलिया ने 310 रंज़ के तआक़ुब में 142 रंज़ 3 खिलाड़ी आउट पर इन्निंगज़ दुबारा शुरू की तो रिकी पोंटिंग 54 और माईकल क्लार्क एक रंज़ पर नाट आउट थे। वर्णन फ़लनडर ने माईकल क्लार्क को ज़्यादा देर विकेट पर ना टिकने दिया और उन्हें 2 के इन्फ़िरादी स्कोर पर बोल्ड करदिया। पोंटिंग 62 रंज़ बनाने के बाद मोरनी मोर्कल की गेंद पर रोड लुप्फ के हाथों कैच आउट हुई।

इस मौक़ा पर माईकल हसी और हाडीन ने मुहतात अंदाज़ अपनाया और छुट्टी विकेट में 50 रंज़ की शराकत करके टीम का स्कोर 215 तक पहुंचा दिया। माईकल हसी 39 रंज़ बनाने के बाद वर्णन फ़लनडर की गेंद पर एल्बी डब्लयू होगई। इस के बाद जॉनसन ने हाडीन का भरपूर साथ दिया और दोनों ने टीम का स्कोर 287 तक पहुंचा दिया। हाडीन 55 रंज़ की उम्दा इन्निंगज़ खेलने के बाद वर्णन फ़लनडर की गेंद पर विकेट कीपर मार्क बाउचर के हाथों कैच आउट होगई।

292 के मजमूई स्कोर आस्ट्रेलिया की आठवीं विकेट गिर गई जब पीटर सिडल 4 रंज़ बनाने के बाद डील असटीन की गेंद पर इमरान ताहिर को कैच दे बैठी। इस के बाद जॉनसन और पेट कमनज़ ने मज़ीद कोई नुक़्सान ना होने दिया और अपनी टीम को दो विकटों से कामयाबी दिला दी। जॉनसन ने 40 रंज़ की नाक़ाबिल-ए-शिकस्त इन्निंगज़ खेली, पेट कमनज़ 13 रंज़ के साथ नाट आउट रहे। वर्णन फ़लनडर नी0 रंज़ के इव्ज़ 5 खिलाड़ियों को आउट किया। इलावा अज़ीं डील असटीन, मोर्कल और इमरान ताहिर ने एक, एक विकेट हासिल की।