जुनैद ख़ान की तबाहकुन बौलिंग

पाकिस्तानी फ़ास्ट बौलर जुनैद ख़ान ने पाँच विकटें हासिल करते हुए यहां शुरू हुए पहले टेस्ट में हरीफ़ टीम श्रीलंका को पहली इनिंग में 204 रनो पर ढेर करने में कलीदी रोल अदा किया जबकि कप्तान एंजेलो मैथ्यूज़ ने 91 रनो की अहम इनिंग खेलते हुए टीम को मुकम्मल तबाही से बचाया।

पाकिस्तान ने टॉस जीत कर श्रीलंका को बैटिंग केलिए मदऊ किया जिसने इनिंग का बेहतर शुरुआत‌ किया। श्रीलंकाई ओपनर्स देमोद करूणा रतने और कौशल सिल्वा ने पहली विकेट केलिए 57 रन जोड़े। इस मौक़ा पर करूणा रतने को आउट करते हुए जुनैद ख़ान ने पाकिस्तान को पहली कामयाबी दिलवाई।

करूणा रतने ने 62 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 38 रन‌ बनाए जबकि उनके साथी ओपनर सिल्वा ने 81 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 20 रन‌ स्कोर किए। मैथ्यूज़ ने 127 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 91 रन‌ की इनिंग खेली। लोअर आर्डर में शमनडा अरुणगा ने 44 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 14 रन‌ स्कोर किए।

श्रीलंकाई टीम केलिए अरुणगा और मैथ्यूज़ के बीच‌ 9 वीं विकेट केलिए 61 रन‌ की पार्टनरशिप रही। पाकिस्तान के लिए जुनैद ख़ान ने 58 रन‌ के बदले 5, बिलावल भट्टी ने 65 रन‌ के बदले 3 और सईद अजमल ने 32 रन‌ के बदले 2 खिलाड़ियों को आउट किया।

पाकिस्तान ने पहले दिन खेलके इख़तताम पर ख़ुर्रम मंज़ूर (21) की विकेट के नुक़्सान के बाद 46 रन‌ स्कोर करलिए हैं। मंज़ूर रन आउट हुए जबकि अहमद शहज़ाद ने 52 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 25 रन‌ स्कोर करलिए हैं। भट्टी और अहमद शहज़ाद ने इस मुक़ाबले से अपने टेस्ट केरिय‌र का आग़ाज़ किया।