जेएससीए इन्तेखाबात में डीसी को इन्तेखाबी अफसर बनाने की हिदायत

रांची 23 मई : झारखंड रियासत क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) को इलेक्शन से तीन दिन पहले बुध को शरायत सेक्रेटरी शरीक महानिबंधक ने वज़ह बताओ नोटिस जारी किया है। एसोसिएशन को बायलॉज का अमल करने को कहा है। एसोसिएशन के सेक्रेटरी को जल्द अपना जवाब देने की हिदायत दिया है। साथ ही जहां इलेक्शन हो, वहां के डीसी को इलेक्शन अफसर मुक़र्रर करने का हुक्म दिया है। जेएससीए का इन्तेक्हब 25 मई को मजुज़ा है। बताया जाता है कि इन्तेखाबात को लेकर मिल रही शिकायतों को देखते हुए शरायत सेक्रेटरी नीलिमा केरकेट्टा ने यह कदम उठाया है।

क्या शिकायतें मिली : महानिबंधक को जेएससीए इन्तेखाबात में बायलॉज की दफा 20 और 23 के खिलाफ वर्जि से मुताल्लिक शिकायतें मिली हैं। इसमें कहा गया है कि मजुज़ा इन्तेखाबात के लिए अरकान को सालाना और ऑडिट रिपोर्ट की कॉपी नहीं दी गयी है।

एसोसिएशन के एक ताउम्र रुकन को इन्तेखाबात अफसर मुक़र्रर किया गया है। साथ ही हर एक के अरकान को जाती तौर पर इन्तेखाबात से मुताल्लिक मालूमात नहीं दी गयी है।

महानिबंधक को शिकायत के साथ जेएससीए का बायलॉज भी दस्तयाब कराया गया था। इसमें इन्तेखाबात का एलान और रायदेहि (वोटिंग) के बीच नौ दिन के वक्फे की बात लिखी है। जबकि शरायत दफ्तर में रखे गये जेएससीए के बायलॉज में यह फर्क 15 दिनों का दर्ज है। जांच के दौरान महकमा में जेएससीए के बायलॉज में तरमीम किये जाने से मुताल्लिक कोई सुबूत नहीं मिले हैं।