जेफ बेजोस बने आधुनिक इतिहास में दुनिया के सबसे अमीर आदमी, यहां जानें उनकी नेट वर्थ!

न्यूयॉर्क: ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक जेफ बेजोस के नेट वर्थ ने न्यूयॉर्क में 150 अरब डॉलर तोड़ दिए हैं। माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के सह-संस्थापक बिल गेट्स, जो दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति है, की तुलना में यह $55 बिलियन अधिक है।

54 वर्षीय अमेज़ॅन डॉट कॉम के संस्थापक अब गेट्स में शीर्ष स्थान पर हैं जो मुद्रास्फीति-समायोजित शर्तों में 95.5 बिलियन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। गेट्स ने 1999 में डॉट कॉम बूम की ऊंचाई पर $100 बिलियन का निशान संक्षेप में मारा, जो आज के डॉलर में 149 अरब डॉलर के बराबर होगा। इससे कम से कम 1982 के बाद से अमेज़ॅन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पृथ्वी पर किसी और की तुलना में अमीर बन जाते हैं, जब फोर्ब्स ने अपनी उद्घाटन संपत्ति रैंकिंग प्रकाशित की।

दुनिया के सबसे सफल निवेशकों में से एक वॉरेन बुफे 83 बिलियन अमरीकी डालर की कुल संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर रहे, जबकि फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग 82.9 बिलियन के साथ आगे बढ़े।

बेजोस आधिकारिक तौर पर इस साल की शुरुआत में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे, और ऐप्पल के बाद दुनिया में दूसरी खुदरा कंपनी, अमेज़ॅन के अपने व्यापार की भव्यता में वृद्धि हुई।