जेल में मुझे पता चला कि बीजेपी सरकार किस तरह निर्दोष लोगों का उत्‍पीड़न करती है- चंद्रशेखर

2017 में सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के बाद गिरफ्तार किए गए भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर उर्फ रावण को गुरुवार देर रात सहारनपुर जेल से रिहा कर दिया गया। इसके बाद शुक्रवार को अपने गांव छुटमुलपुर पहुंचे चंद्रशेखर ने बीजेपी पर निशाना साधा। उन्‍होंने अपनी गिरफ्तारी और रिहाई को बीजेपी सरकार की बड़ी साजिश करार दिया।

उन्‍होंने सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि जो भी इस सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है, उसको सरकार बंद करवा देती है। उनहोंने कहा कि जेल में मुझे पता चला कि सरकार किस तरह निर्दोष लोगों का उत्‍पीड़न करती है।

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण सहारनपुर जेल से रिहा होकर शुक्रवार सुबह अपने गांव छुटमलपुर पहुंचे। यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने अपनी इस रिहाई को बीजेपी की साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि मुझे साजिश के तहत जेल भेजा गया था। जबकि मेरा मकसद उन दिनों सहारनपुर को सांप्रदायिक हिंसा से बचाना था। मैं सभी लोगों की मदद करना चाहता था।

उन्‍होंने कहा ‘हमने बीजेपी को कैराना चुनाव में आईना दिखा दिया है। अभी तो लड़ाई शुरू हुई है। अब इस सरकार से सीधे लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्‍होंने कहा ‘मैं अपने लोगों से 2019 में बीजेपी को सत्‍ता से उखाड़ फेंकने के लिए कहूंगा।’

उन्‍होंने अपने संगठन (भीम आर्मी) का मकसद समता और समानता बताया। उन्‍होंने आने वाले चुनाव में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले महागठबंधन को साथ देने वाली बात कही।