झाड़ू लगाने वाली हुकूमत बनाना चाहते हैं मोदी : राहुल गांधी

कांग्रेस के क़ौमी नायब सदर राहुल गांधी ने जुमा को कहा कि वजीरे आजम नरेंद्र मोदी झारखंड में झाडू लगाने वाली हुकूमत बनाना चाहते हैं। लोकसभा इंतिख़ाब के पहले तक़रीरों में मोदी रोजगार, तरक़्क़ी और अच्छे दिन लाने की बात कह रहे थे, लेकिन पीएम बनते ही आवाम को झाड़ू पकड़ा दिया। अब यही फॉर्मूला झारखंड में लागू करना चाहते हैं। पीएम की नजरों में मुल्क और झारखंड बहुत गंदा है। इसे साफ करने के लिए वे अमेरिका और आॅस्ट्रेलिया से मदद मांग रहे हैं। राहुल जुमा को सिंहभूम में थे। उन्होंने यहां चाईबासा और जगन्नाथपुर में दो इंतिखबी इजलास को खिताब किया।

उन्होंने चाईबासा के टाटा कॉलेज मैदान में कहा कि झाड़ू पकड़वाने से मुल्क की सिम्त नहीं बदलेगी। रियासतों का तरक़्क़ी नहीं होगा। इसके लिए राेजगार पैदा करने होंगे। राहुल ने कहा, “”हम तरक़्क़ी व हक़ देने वाली हुकूमत बनाना चाहते हैं। मोदी का ख्वाब झारखंड की जमीन, जंगल व माइंस पर कब्जा जमा कर इसे कुछ कारोबारियों को देने का है।’ जबकि हम इसे झारखंड के गरीब लोगों में बांटना चाहते हैं।

मोदी लहर पर- कुछ कारोबारी कर रहे हैं मोदी की मार्केटिंग

उन्होंने कहा, “आज मुल्क में जो मोदी-मोदी हो रहा है, यह सब मार्केटिंग का हिस्सा है। मुल्क के कुछ कारोबारी ज़ाती मुफाद के लिए ऐसा कर रहे हैं। आपको हैरानी होगी कि इसमें आपका पैसा खर्च हो रहा है, जिसे मरकज़ की हुकूमत कारोबारी को दे रही है। बदले में वे मोदी की मार्केटिंग कर रहे हैं।’