झारखंड समेत 22 रियासतों के उलेमा नायब सदर से मिले

मुल्क भर के 22 रियासतों के उलेमाओं का एक वफ़द पीर को नायब सदर डा हामिद अंसारी से मिला। वफ़द का कियादत रियासती सभा एमपी गुलाम रसूल बलयावी कर रहे थे।

वफ़द की तरफ से नायब सदर को आठ नुकाती मेमोरेंडम सौपा गया जिसमें मुसलिमों को रिज़र्वेशन देने, बेकसूरों की गिरफ्तारी बंद करने, इमाम अहमद रजा चेयरमैन यूनिवर्सिटी में मुकर्रर करने, 15 फीसद आबादी वाले मुसलिम अकसरियत इलाकों में सर्वोदय स्कूल की कायम करने, यूपीएससी कमीशन की इम्तिहान में अरबी और फारसी को फिर से शामिल करने की मुताल्बा समेत दीगर मांगें शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि वे इन मामलों की जानकारी देते हुए हुकूमत को खत लिखेंगे और मुतल्लिक़ महकमा को भी इस सिलसिले में खतूत से आगाह करवायेंगे। उन्होंने कहा कि खत के जरिये इसका हल करने को कहा जाएगा। इस मौके पर में रियासत के मौलाना कुतुबुद्दीन रिजवी, मौलाना नुरुल ऐन बरकाती, दिलकश रांचवी समेत दीगर शामिल थे।

क्या मुताल्बात की गयी

वफ़द ने नायब सदर को आठ नुकाती मेमोरेंडम सौंप कर मुसलिमों को रिज़र्वेशन देने, बेकसूरों की गिरफ्तारी बंद करने, इमाम अहमद रजा चेयर यूनिवर्सिटी में मुकर्रर करने, 15 फीसद आबादी वाले मुसलिम बहुल इलाकों में सर्वोदय स्कूल की कायम करने, यूपीएससी कमीशन की इम्तिहान में अरबी और फारसी को फिर से शामिल करने की मांग की है।