टी नागेश्वर राव तेलुगु देशम से मुस्ताफ़ी

तेलुगु देशम पार्टी को तेलंगाना में उस वक़्त ज़बरदस्त धक्का लगा जब खम्मम से ताल्लुक़ रखने वाले मज़बूत क़ाइद तिमिला नागेश्वर राव‌ ने तेलुगु देशम पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया।

उन्होंने अपना मकतूब इस्तीफ़ा तेलुगु देशम सरबराह चंद्रबाबू नायडू को रवाना कर दिया है। साबिक़ वज़ीर तिमिला नागेश्वर राव‌ ने सिर्फ़ एक मकतूब इस्तीफ़ा चंद्रबाबू नायडू को रवाना किया जिस में लिखा कि में पार्टी से मुस्ताफ़ी होरहा हूँ।

तेलुगु देशम से इस्तीफ़ा के बाद उनकी टी आर एस में शमूलीयत की राह हमवार होचुकी है। चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना के तेलुगु देशम क़ाइदीन की तरफ से उन्हें मनाने की तमाम कोशिशें रायगां साबित हुईं।

ज़िला से ताल्लुक़ रखने वाले तेलुगु देशम के साबिक़ पारलीमानी लीडर नामा नागेश्वर राव‌ से पिछ्ले एक अर्सा से इखतेलाफ़ात जारी थे और हालिया चुनाव में खम्मम में पार्टी की शिकस्त के बाद उन्होंने टी आर एस में शमूलीयत का फ़ैसला करलिया।

इसी दौरान टी आर एस के ज़राए ने बताया कि नागेश्वर राव 5 सितंबर को चीफ़ मिनिस्टर चन्द्रशेखर राव‌ की मौजूदगी में टी आर एस में शमूलीयत इख़तियार करलींगे, वो 2000 से ज़ाइद गाड़ीयों के क़ाफ़िले के साथ हैदराबाद पहुंचेंगे।

उनकी टी आर एस में शमूलीयत को खम्मम में टी आर एस के मौक़िफ़ के इस्तिहकाम में मददगार तसव्वुर किया जा रहा है।
फ़िलवक़्त ज़िला में टी आर एस का सिर्फ़ एक ही रुकने असेंबली है। तिमिला नागेश्वर राव‌ के अलावा ज़िला तेलुगु देशम पार्टी के सदर के कोटेश्वर राव‌, ज़िला परिषद की सदर नशीन जी कवीता, डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव सेंट्रल बैंक के सदर नशीन एम विजय् बाबू और ज़िला परिषद-ओ-मंडल परिषद के कई तेलुगु देशम अरकान भी टी आर एस में शमूलीयत इख़तियार करलींगे।

नागेश्वर राव‌ ने अपने हामीयों और ज़िला क़ाइदीन के साथ मीटिंग के बाद टी आर एस में शमूलीयत का बाक़ायदा एलान कर दिया। इसी दौरान ज़िला से ताल्लुक़ रखने वाले वाई एस आर कांग्रेस पार्टी के रुकने असेंबली मदनलाल और कांग्रेस के एक रुकने असेंबली भी कनकया भी बहुत जल्द टी आर एस में शमूलीयत इख़तियार करसकते हैं।