टेस्ट दर्जा बिन्दी में इंग्लिश टीम बदस्तूर नंबर वन

दुबई, ११ जनवरी: ( ए एफ़ पी ) इंटरनैशनल क्रिकेट कौंसल ( आई सी सी ) ने टसट क्रिकेट की नई आलमी दर्जा बिन्दी जारी कर दी है और ताज़ा तरीन टेस्ट टीम दर्जा बिन्दी में इंग्लिश क्रिकेट टीम की हुक्मरानी बदस्तूर बरक़रार है।

श्रीलंका के कुमार संगाकारा दुनिया के नंबर वन बैटस्मैन जबकि जुनूबी अफ़्रीक़ा के फ़ास्ट बोलर डील असटीन नंबर वन मुक़ाम पर फ़ाइज़ हैं ।इलावा अज़ीं यूनुस ख़ान एक दर्जा तनज़्ज़ुली के बाद छुटे नंबर पर चले गए हैं। ऑल राउंडर्ज़ की दर्जा बिन्दी में बंगला देश के शकीब उल-हसन बदस्तूर सर-ए-फ़हरिस्त हैं।

दरीं असना टीमों की दर्जा बिन्दी में हिंदूस्तान दूसरी, जुनूबी अफ़्रीक़ा तीसरी, आस्ट्रेलिया चौथी, पाकिस्तान पांचवें, श्रीलंका एक निशान कम होने के बाद छटे नंबर पर मौजूद है। बैटिंग में श्रीलंका के कुमार संगाकारा पहली, इंगलैंड के एलेस्टर किक दूसरी, इन बैल तीसरी, हिंदूस्तानी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर चौथी, जुनूबी अफ़्रीक़ा के जैक कैलिस पांचवें, पाकिस्तान के यूनुस ख़ान छुट्टी, जुनूबी अफ़्रीक़ा के हाशिम आमुला सातवें, मिसबाह-उल-हक़ 15वें और अज़हर अली 23वें नंबर पर हैं।

बौलिंग में डील असटीन पहले, पाकिस्तान के सईद अजमल 11वें, उमर गुल 17वें और अबदुर्रहमान 19वें नंबर पर मौजूद हैं।दरीं असना आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हिंदूस्तान की इबतिदाई दो टेस्ट मुक़ाबलों में शिकस्त के बाद इस का दूसरा मुक़ाम ख़तरा में है जबकि मुत्तहदा अरब इमारात में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ इंगलैंड को अपना पहला मुक़ाम बरक़रार रखने के लिए चैलेंज का सामना रहेगा ।