ट्रम्प के यात्रा प्रतिबंध के बाद 1 लाख से अधिक वीजा रद्द कर दिया गया

वाशिंगटन: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अस्थायी यात्रा प्रतिबंध के बाद एक सप्ताह के अंदर एक लाख से अधिक वीज़ा रद्द कर दिया गया.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

शुक्रवार के वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार दो यमेनी भाई जो पिछले शनिवार को वाशिंगटन के पास डयूलिस एयरपोर्ट पहुंचा था, लेकिन उसे ट्रम्प के आदेश के कारण इथोपिया भेज दिया गया, उसके मामले की सुनवाई के दौरान यह स्पष्ट हुआ कि एक लाख से अधिक वीज़ा अबतक रद्द हो चूका है.
सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार येमेनी भाइयों का प्रतिनिधित्व कर रहे एडवोकेट ने बताया कि “1 लाख का संख्या सुन कर मेरे फेफड़े से हवा निकल गया”

येमेनी भाइयों के जैसे अन्य लोग भी अमेरिकी प्रशासन में बारी बारी समस्याएं दर्ज करा रहे हैं और गुहार लगा रहे हैं कि उनके लिए नया वीज़ा जारी किया जाए, ताकि उसे अमेरिका आने का मौक़ा मिले और वे सेटलमेंट कर के अमेरिका छोड़ दें.
व्हाइट हाउस के प्रवक्ता शॉन स्पाइसर से जब उनके रोजाना के ऐसे मामले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उसको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं।

व्हाइट हाउस की ओर से ट्रम्प के आदेश के प्रभाव पड़ने वाले लोगों पर तवज्जह न देने से लोग उग्र हो गये, शुक्रवार को हवाई अड्डों पर जम कर विरोध प्रदर्शन भी हुआ.

ट्रम्प ने कार्यकारी आदेश पर 27 जनवरी को हस्ताक्षर किया. जिसके तहत दुनियां भर के शरणार्थी 120 दिन के लिए अमेरिका नहीं आ पाएंगे, जबकि तथाकथित आतंवादी की आशंकाओं के बिना पर 90 दिनों के लिए सात देशों के नागरिकों पर अमेरिका आने पर पाबंदी लगा दी गयी है.