ट्रांसपोटरों के ठिकाने पर छापा

रांची 26 अप्रैल : कारोबारी महकमा ने रांची के नौ ट्रांसपोर्टरों के ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान बगैर मत्लुबा दस्तावेज के माल ढोने और टैक्स चोरी करने से मुताल्लिक दस्तावेज जब्त किये गये हैं।

कारोबारी सेक्रेटरी शरीक कमिश्नर एमआर मीणा के हिदायत पर रांची के नौ ट्रांसपोर्टरों के ठिकाने पर छापेमारी की गयी। इनमें गाड़ीखाना के दो, बड़ा तालाब के पास पांच और अपर बाजार के दो ट्रांसपोर्टर शामिल हैं। इन ट्रांसपोर्टरों का ताल्लुक धनबाद के उन ट्रांसपोर्टरों से है, जो बिना कागज माल ढुलाई कर टैक्स की चोरी करते हैं। कारोबारी महकमा ने पिछले दिनों धनबाद के ट्रांसपोर्टरों के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

छापेमारी में इन ट्रांसतपोर्टरों की तरफ से दो करोड़ रुपये का माल बिना कागज के ढोने और टैक्स चोरी करने का मामला पकड़ में आया था। धनबाद में हुई छापेमारी के दौरान बिना दस्तावेज के माल ढोने के मामले में रांची के ट्रांसपोर्टरों की भी मलूस पायी गयी थी। इसी के बुन्याद पर रांची के ट्रांसपोर्टरों के ठिकानों पर छापेमारी की गयी। इन ट्रांसपोर्टरों के ठिकाने से मिले दस्तावेज की ताफ्सिश में कारोबारी महकमा के अफसरों का एक दल लगा हुआ है। तफ्शीश के बाद ही बिना कागज के ढोये गये माल और टैक्स की चोरी का ताइन किया जा सकेगा।

जिन ट्रांसपोर्टरों के ठिकानों पर पड़े छापे

पूर्वाचल ट्रांसपोर्ट
झारखंड-बंगाल कैरियर
जय माता दी
दिल्ली-हरियाणा कैरियर
जोशी ट्रांसपोर्ट
राजस्थान ट्रांसपोर्ट
श्री परिवहन
एनइसीसी दिल्ली
सूरज ट्रांसपोर्ट