ठेला फ़रोशों और छोटे ताजरीन को मुस्तक़िल जगह की फ़राहमी

छोटे ताजिरों और ठेला फ़रोशों के लिए मुस्तक़िल तिजारती जगह फ़राहम करने का सिटी कारपोरेशन ने फ़ैसला किया है और 3 करोड़ रूपियों की लागत से टेलर क़ायम किया जाएगा। मज़कूरा फंड्स एच के आर डी बी ने जारी किया है।

शहर में 7 वेंडर ज़ोंस के क़ियाम का फ़ैसला किया गया है जो दरगाह पाकीज़ा वाइन शाप के एम एफ़ डायरी के रूबरू अंकल पेट्रोल पंप के रूबरू अलिंद चेकपोस्ट रोड पर और सुपर मार्किट के दोनों तरफ एम एस के एल रोड गर्वनमेंट आई टी आई कॉलेज के रूबरू अंडर बरीज के क़रीब पंचशीलनगर में क़ायम किए जाऐंगे।

मज़कूरा शेल्टर ला ताटहरह लजट निर्मिति केंद्र के हवाले कर दिया गया है। नेशनल इस्माल वेंडोरस तहफ़्फ़ुज़-ओ-कंट्रोल एक्ट 2007के तहत गुलबर्गा के वार्डस में छोटे ताजरीन का मुकम्मिल सर्वे करलिया गया है। गुलबर्गा में 1800 छोटे ताजरीन हैं सर्वे से इन्किशाफ़ हुआ है उसकी फ़हरिस्त को सिटी कारपोरेशन के तीसरे मीटिंग आम में मुशावरत करते हुए फ़हरिस्त को मंज़ूरी दी गई है। सिटी कारपोरेशन कमिशनर सुर्यकांत कटी मनी ने मीडीया को ये बात बताई।

गुजरात गांधीनगर में वाक़्ये कपड़ा मार्किट की तर्ज़ पर ये ओपन शेल्टर तामीर किया जाएगा। शहर के अहम सड़कों पर छोटे छोटे शेल्टर तामीर किए जाऐंगे इस के लिए वेंडर ज़ोंस की निशानदेही करते हुए देढ़ मीटर चौड़ा और एक मीटर लंबा शेल्टर तामीर कर के दिया जाएगा। राहगीरों को तकलीफ़ हुए बगै़र ये शेल्टर तामीर किए जाऐंगे और ताजिरों की सहूलत के लिए क़र्ज़ इंशोरंस और रिहायशी सहूलयात दी जाएंगी ।