डरावीड को पाली अमरीगर ऐवार्ड

नई दिल्ली 24 नवंबर (पी टी आई) हिंदूस्तानी क्रिकेट टीम के सीनीयर बैटस्मैन राहुल डरावीड को 2010-11 सीज़न के लिए बेहतरीन खिलाड़ी क़रार देते हुए उन्हें पाली उमरीगर ऐवार्ड के लिए मुंतख़ब किया गया है। और ये ऐवार्ड उन्हें चेन्नाई मैं 10 डसमबर को मुनाक़िद शुदणी बी सी सी आई के सालाना ऐवार्ड तक़रीब में दिया जाएगा। 38 साला डरावीड ने मज़कूरा बाली सीज़न में 15 टेसट मुक़ाबलों में हिंदूस्तानी टीम की नुमाइंदगी करते हुए 53 की औसत से 1258 रंज़ स्कोर कईहीं जिस में 6 सैंचरीयाँ भी शामिल हैं।

इलावा अज़ीं इंगलैंड के इंतिहाई मायूसकुन दौरा पर डरावीड ने बेहतर मुज़ाहरा करते हुए हिंदूस्तानी ख़ेमा में कुछ राहत फ़राहम की थी जबकि मज़कूरा दौरा पर हिंदूस्तान को टेसट सीरीज़ में 0-4 की शर्मनाक शिकस्त हुई थी। डरावीड ने 3 सैंचरीयाँ स्कोर करते हुए हिंदूस्तानी बैटिंग शोबा के नाक़िस मुज़ाहिरों की पा बजाई करने की नाकाम कोशिश की थी। बैंगलौर से ताल्लुक़ रखने वाले डरावीड को ऐवार्ड के हमराह 5 लाख रुपय दिए जाएंगी। इलावा अज़ीं हिंदूस्तानी ख़ातून क्रिकेट टीम की कप्तान ज्वलन गोस्वामी को भी सालाना एवराड मैं एज़ाज़ से नवाज़ा जाएगा।

फ़ासट बोलर को 2010-11 -ए-के सीज़न में 8 मुक़ाबलों में 21 विकटें हासिल करने पर एम ए चिदम़्बरम बिस्ट वीमन क्रिकेटर के ऐवार्ड से नवाज़ा जाएगा। बैन-उल-अक़वामी ज़मुरा के इलावा घरेलू क्रिकेट में सब से ज़्यादा रंज़ स्कोर कने वाले बैटस्मैन, सब से ज़्यादा विकटें हासिल करने वाले बोलर, अंडर 16 और 19 के हमराह अंडर 22 में बेहतरीन खिलाड़ी को भी ऐवार्ड से नवाज़ा जाएगा जिन के नामों का ऐलान किया जा चुका है।