डांस का वीडियो वायरल होने के बाद जामा मस्जिद में टूरिस्ट पर लगा बैन!

अभी कुछ दिन पहले जामा मस्जिद में दो विदेशी युवतियों का डांस विडियो काफी वायरल हुआ। यह टिक-टॉक ऐप पर खूब वायरल हुआ। इस विडियो के वायरल होने के बाद काफी विवाद भी शुरू हो गया और ख़ासतौर पर सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई। गुरुवार को यह तस्वीर सामने आई जिसमें यह बोर्ड लगा दिख रहा है कि टूरिस्टों का मस्जिद के अंदर के हॉल में आना मना है, यहां सिर्फ नमाज पढ़ने के लिए पहुंचा जा सकता है।

आपको बता दें कि विडियो के वायरल होने के बाद जामा मस्जिद की कमिटी की ओर से यह बोर्ड लगाया गया है। हालांकि शाही इमाम ने इस बात को गलत बताया कि अंदर आने के लिए किसी तरह की रोक लगाई गई है, उन्होंने कहा कि जामा मस्जिद के मेन हॉल में जाने के लिए सात गेट हैं और उनमें से 6 को टूरिस्टों के लिए बंद किया गया है, एक बड़े गेट को टूरिस्टों के लिए रखा गया है ताकि उनकी सेफ्टी सुनिश्चित हो।

फिलहाल इस तस्वीर के आने के बाद सोशल मीडिया पर दो तरह के कॉमेंट सामने आ रहे हैं। एक ओर लोग यह कह रहे हैं कि विदेशी युवतियों को इस बात का पता नहीं होगा कि यहां ऐसा नहीं कर सकते इसलिए उन्होंने टिकटॉक के लिए यह विडियो बनाया, उन्हें ऐसा करने से रोकने की जिम्मेदारी मस्जिद के प्रबंधन की थी जिसमें वे नाकाम रहे और अब एंट्री बंद की जा रही है। दूसरी ओर लोग इसे सही भी बता रहे हैं। उनका कहना है कि इबादतगाह में इस तरह की हरकत बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। इसलिए इस तरह का बैन लगाना सही है।