डिंपल और अक्षय को अदालत में पेश होने का हुक्म

मुंबई, २८ नवंबर: खुद को राजेश खन्ना की ‘लिव-इन-पार्टनर’ बताने वाली अनीता आडवाणी की दरखास्त पर सुनवाई करते हुए मंगल के दिन एक मुकामी अदालत ने सुपर स्टार के घरवालो से घरेलू तशद्दुद के एक मामले में पेश होने को कहा है। राजेश खन्ना की बीवी डिंपल कपाड़िया, उनके दामाद अभिनेता अक्षय कुमार, बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना को चार दिसंबर को अगली सुनवाई के दौरान ‘हर हाल में’ अदालत में पहुंचना होगा।

इससे पहले अनीता ने राजेश खन्ना पर जिंसी इस्तेहसाल के इल्ज़ाम आइद कर सनसनी फैला दी थी। उन्होंने राजेश खन्ना के घर वालो पर अपने खिलाफ घरेलू तशद्दुद का मामला दर्ज कराते हुए पचास करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा है। अनीता के मुताबिक राजेश खन्ना की खाहिंश थी कि उनकी मौत के बाद उनके बंगले ‘आशीर्वाद’ में वही (अनीता) रहें, लेकिन डिंपल और उनकी बेटियों ने राजेश खन्ना की बेहोशी की हालत में कुछ कागजात पर अंगूठा लगवा लिया।

अनीता का दावा है कि राजेश खन्ना ने अपने पीछे कोई वसीयत नहीं छोड़ी है। पेश की गई वसीयत जाली है। अनीता के मुताबिक वह 2003 से ‘आशीर्वाद’ बंगले में राजेश खन्ना के साथ रह रही थीं। उन्होंने इस जुलाई में राजेश खन्ना की मौत के बाद अक्षय कुमार और रिंकी खन्ना के पति पर उनसे मार-पीट करने और बंगले से निकाल बाहर करने के भी इल्ज़ाम आइद किए हैं। उन्होंने घरेलू तशद्दुद कानून के तहत अदालत से सिक्योरिटी देने की गुहार लगाई।

जस्टिस एसएस देशपांडे ने दोनों फरीकों को मिल-बैठ कर मामला सुलझाने की सलाह भी दी है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता तो वह सुनवाई करते हुए महीने भर में इसे निपटा देंगे। अनीता आडवाणी राजेश खन्ना की जायदाद में अपना हिस्सा और मासिक भत्ते (जो कि लाखों में है) की मांग कर रही हैं। उनका दावा है कि वह राजेश खन्ना के साथ बीवी की तरह रह रही थीं और ऐसे में घरेलू तशद्दुद कानून उन्हें जायक देने की वकालत करता है।