डिजिटल अर्थव्यवस्था की बात करने वाली सरकार धोखेबाज: कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने गैस सिलेंडर की कीमतों पर सरकार पर तंज़ करते हुए आज कहा कि सभी के हित की बात करने वाली मोदी सरकार लगातार गरीबों पर वार कर‌ रही है। पिछले छह महीने में गैस सिलेंडर की कीमत में 58 प्रतिशत वृद्धि की गई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सरजे वाला ने यहां पत्रकारों से कहा कि गैस सिलेंडर की कीमत में सरकार ने कल रात 86 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि कर दिया गरीब जनता को निवेश गुणा लगी है इसके बावजूद सरकार लगातार गरीब जनता पर हमला कर रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल सितंबर में एक सिलेंडर की कीमत 486 रुपये थी जो अब बढ़कर 737 रुपये हो गई है। पिछले सितम्ब‌र सरकार ने गैस सिलेंडर की कीमत में छह बार वृद्धि किया डेढ़ साल के दौरान इसकी कीमत में 271 रुपये की वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने की बात करने वाली मोदी सरकार ने गरीबों के साथ धोखा किया है|

हुकूमत ने बैंक से अपना पैसा निकालने पर ही टैक्स बडा करने की घोषणा कर दी है। पहले पांच बार एटीएम से अपना पैसा निकालने पर 20 रुपये टैक्स लगता था लेकिन अब इसमें भी बढ़ गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वाक्य बाजी कर लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया और कहा कि उत्तर प्रदेश में मतदान के लिए नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं।

मोदी वोट की राजनीति के लिए जिस तरह से गलत बयानबाजी करके लोगों को गुमराह कर रहे हैं, इससे प्रधानमंत्री पद की गरिमा कम हो रही है और मोदी को इसके लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।