डियर डेविल्स के ख़िलाफ़ शिकस्त की ज़िम्मेदारी कुबूल : हरभजन

मुंबई इंडियंस को दिल्ली डीइर डेविल्स के हाथों मिलने वाली 37 रनों की शिकस्त की पूरी ज़िम्मेदारी कप्तान हरभजन सिंह ने अपने ऊपर लेते हुए कहा है कि ज़ाती और टीम के मुफ़ादात के लिए उन्हें अपनी कारकर्दगी में काफ़ी बेहतरी करने की ज़रूरत है।

दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान में मुनाक़िदा दिल्ली और मुंबई के दरमयान सख़्त मुक़ाबले में दिल्ली के बल्लेबाज़ों ने हरभजन के चार ओवरों में 42 रन बटोरे । इस मुक़ाबले में दिल्ली ने बल्लेबाज़ी करते हुए 207 रन का हदफ़ पेश किया, जो आई पी एल पाँच का अब तक का दूसरा सब से बड़ा स्कोर है।

हरीफ़ टीम पहाड़ जैसे इस हदफ़ का तआक़ुब नहीं कर सकी और 37 रन से पिछड़ गई। शिकस्त से मायूस कप्तान हरभजन सिंह ने कहा मुझे अपने और अपनी टीम के मुफ़ादात के लिए अपनी कारकर्दगी में काफ़ी अस्लाह करने की ज़रूरत है।

मैं दो तीन मैचों से अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं कर पा रहा हूँ जिससे हरीफ़ टीम को रन बनाने का मौक़ा मिल जाता है। आफ़ स्पिनर ने कहा कि वैसे तो इस दौर से हर किसी को गुज़रना पड़ता है लेकिन ये कोई सफ़ाई नहीं है । वो इस मैच में अच्छी गेंदबाज़ी कर सकते थे।

मुंबई के कप्तान ने कहा किमैं सख़्त मेहनत करूंगा और अपनी टीम के लिए अच्छी कारकर्दगी करने की कोशिश करूंगा जैसा कि मैं पहले किया करता था। मुझे ऐसा लगता है कि अब भी काफ़ी क्रिकेट बाक़ी है।

मायूसी भरी आवाज़ में हरभजन ने कहा जिस तरह से अच्छे दिन हमेशा नहीं रहते बुरे दिन भी नहीं रहेंगे और मुझे यक़ीन है जल्द ही हमारा अच्छा वक़्त आएगा। टी 20 क्रिकेट में खिलाड़ियों का काम रन बनाना होता है लेकिन मेरा काम विकेट लेना है और अपने इस काम को बख़ूबी निभाने की कोशिश करूंगा।

इतने अहम मुक़ाबले में ग़ैर तज़ुर्बाकार राहुल शुक्ला को ओवर दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर हरभजन ने कहा मैंने अच्छी गेंद बाज़ी नहीं की और दिल्ली की बल्लेबाज़ी ग़ज़ब की थी। हम लगातार मैच खेलने वाले मुनाफ़ पटेल को आराम दे कर राहुल को खिलाना चाहते थे क्योंकि जब आप के पास नौजवान खिलाड़ी होते हैं तो आप को उन्हें भी मौक़ा देना होता है ताकि ये पता चल सके कि वो खिलाड़ी कैसी कारकर्दगी का मुज़ाहरा कर रहे हैं।

कीरोन पोलार्ड को मैदान में लगने वाली चोट के बारे में कप्तान ने कहा कि फ़िलहाल उन की चोट की शिद्दत के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन हम उम्मीद करेंगे कि वो जल्द ही टीम में वापसी करेंगे। डीयर डेविल्स की तारीफ़ करते हुए आफ़ स्पिनर ने कहा कि ये लीग की सब से मज़बूत टीम है।

दिल्ली का बल्लेबाज़ी का सिलसिला ग़ज़ब का है और उन के गेंदबाज़ भी काफ़ी जारह हैं। उन्होंने बहरहाल इस के साथ ही कहा कि आई पी एल जैसे खेल में आप किसी भी टीम को शिकस्त दे सकते हैं