डोरंडा में हंगामा, चार घंटा रोड जाम

रांची 19 मई : डोरंडा जीपीओ के नजदीक सनीचर की शाम तकरीबन पांच बजे फॉरेस्ट कॉलोनी में रहनेवाले बाइक सवार सख्स उदय लाल (25 साल) को मुखालिफ सिम्त से जा रहे एक नामालूम गाड़ी ने कुचल दिया। हादसे में नौज़वान का सिर और धड़ अलग हो गया। वह नारायण लाल का इकलौता बीटा था। वाकिया की इत्तेला मिलते ही डोरंडा थाना के दारोगा भोला राम वहां पहुंचे और सिर को छोड़, धड़ को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। वाकिया की इत्तेला मिलते ही वहां मौजूद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आये।

नाराज लोग तोड़फोड़ पर आमादा
पुलिस की इस कार्रवाई से नाराज सैकड़ों लोग गोलबंद होकर पहले जीपीओ के पास पहुंचे। यहां दारोगा को मुअतिल करने, लाश को वापस लाने और उदय के घरवालों को मुआवजा देने का मुतालबा करने लगे। इस दरमियान नाराज लोग तोड़फोड़ पर भी उतर आये। टायर जला कर मछली घर, राजेंद्र चौक, मेकन चौक के पास रोड जाम कर दिया और हंगामा करने लगे।

इंतेजामिया ने किया मुदाख्लत
वाकिया की इत्तेला मिलते ही पुलिस और जिला इंतेजामिया के आला अफसर मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिस की। बाद में काफी हंगामे के बाद इंतेजामिया ने मैयत के वालिद को समझाया, तब जाकर लोगों का गुस्सा ठंडा हुआ। रात करीब नौ बजे सड़क जाम को हटाया गया। इधर, सड़क जाम की वज़ह चार घंटे तक सड़क पर गाड़ियों की कतार लग गयी। जाम हटने के बाद ट्राफिक आम हुआ।