तलबा की ख़ुदकुशी के लिए सोनीया गांधी ज़िम्मेदार नहीं

सीनीयर कांग्रेस लीडर और साबिक़ मर्कज़ी वज़ीर बलराम ने सदर कांग्रेस सोनीया गांधी के ख़िलाफ़ डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर टी राजिया कि तबसरे की सख़्त मज़म्मत की।

ज़राए इबलाग़ के नुमाइंदों से बातचीत करते हुए उन्होंने सदर कांग्रेस के बारे में उस तरह के रिमार्कस पर राजिया को तन्क़ीदों का निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर के इस बयान में कोई सच्चाई नहीं है कि सोनीया गांधी की तरफ से अलाहिदा रियासत की मंज़ूरी में ताख़ीर की बिना कई नौजवानों को ख़ुदकुशी करनी पड़ी थी।

उन्होंने कहा कि सोनीया गांधी ने इस हक़ीक़त का इलम होने के बावजूद भी अलाहिदा रियासत की तशकील को मंज़ूरी दे दी कि चुनाव में पार्टी को भारी नुक़्सान से दो-चार होना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि सोनीया गांधी ने अलाहिदा रियासत का वादा पूरा किया और एसे में डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर उन्हें किस तरह इल्ज़ाम क़रार दे सकते हैं। बलराम ने कहा कि पार्टी के इमकानात मादूम होने के बावजूद तेलंगाना में ख़ुदकुशी के वाक़ियात को रोकने के लिए उन्होंने अलाहिदा रियासत तेलंगाना का मुतालिबा मंज़ूर करलिया।

उन्होंने चीफ़ मिनिस्टर पर झूटे वादों का भी इल्ज़ाम आइद किया जिन्हें अब पूरा करना मुम्किन नहीं। उन्होंने कहा कि टी आर एस ने अवाम से वादों और तीकनात की बिना इक़तिदार हासिल किया जिन्हें पूरा नहीं किया जा सकता।