तश्खिस पूरी, अब रिजल्ट की तैयारी

रांची 25 अप्रैल : मुख्तलिफ़ बोर्ड के क्लास दस और 12वीं के रिजल्ट के अशाअत की तैयारी शुरू हो गयी है। मई में झारखंड एकेडमिक काउंसिल की तरफ से मुनाक्किद मैट्रिक, इंटर, सीबीएसइ बोर्ड और आइसीएसइ बोर्ड की क्लास दस और 12वीं का रिजल्ट जारी होगा। झारखंड एकेडमिक काउंसिल की तरफ से मुनाक्किद मैट्रिक परीक्षा 2013 की जवाब कॉपी का चेकअप का काम पूरा कर लिया गया है। एकेडमिक कैलेंडर के मुताबिक मैट्रिक का रिजल्ट 10 मई को जारी होना है।

एकेडमिक काउंसिल 10 मई से पहले रिजल्ट की अशाअत की तैयारी कर रहा है। जैक मई के पहले हफ्ता में ही रिजल्ट जारी कर सकता है। मैट्रिक का रिजल्ट पांच मई को जारी होने की इम्कान है। वहीं इंटरमीडिएट की जवाब कॉपी का चेकअप काम भी आखरी मरहले में है। इंटर का रिजल्ट 31 मई को जारी होने का इम्कान है। साइंस, कॉमर्स और आर्ट तीनों का रिजल्ट एक साथ जारी होगा।

आइसीएसइ बोर्ड का रिजल्ट 20 तक

आइसीएसइ बोर्ड की क्लास दस और 12वीं का रिजल्ट मई के तीसरे हफ्ता में जारी होगा। संत जेवियर स्कूल के प्रीसिपल फादर अजीत खेस ने बताया कि रिजल्ट 17 से 20 मई के दरमियान जारी होने का इम्कान है। दोनों क्लास का रिजल्ट एक साथ जारी होगा।रांची में आइसीएसइ बोर्ड से क्लास दस की इम्तेहान में तकरीबन पांच हजार और 12वीं की इम्तेहान में एक हजार इम्तेहान देने वाले शामिल हुए हैं।

सीबीएसइ बोर्ड का रिजल्ट 23 के बाद

सीबीएसइ बोर्ड की क्लास दस और 12वीं का रिजल्ट मई के तीसरे हफ्ता के बाद जारी होने का इम्कान है। क्लास दस का रिजल्ट 23 मई तक जारी होने का इम्कान है। वहीं 12वीं का रिजल्ट 26 मई के बाद जारी हो सकता है।