तहकीकात में तआवुन की बजाय हाइकोर्ट से रुजू होना अफ़सोसनाक

हैदराबाद 1 दिसम्बर (सियासत न्यूज़) सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मिस्टर बी सत्य ना रावना ने क़ाइद अपोज़ीशन मिस्टर इन चंद्रा बाबू नायडू के ख़ुद को क्लीन चिट देने और अपनी ज़िंदगी को खुली किताब बताने पर हैरत का इज़हार किया और कहा कि अगर वो बेक़सूर हैं तो तहकीकात के दौरान सी बी आई के साथ तआवुन करने की बजाय हाईकोर्ट क्यों गए?। उन्हों ने कहा कि तहरीक अदमे इअतिमाद से हुकूमत को कोई नुक़्सान नहीं होगा।

आज गांधी भवन में प्रेस कान्फ़्रैंस से ख़िताब करते हुए सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बताया कि सदर तेलगुदेशम पार्टी मिस्टर इन चंद्रा बाबू नायडू झूट बोलने और अवाम कोगुमराह करने में माहिर हैं। वाई एस आर कांग्रेस पार्टी की एज़ाज़ी सदर मिसिज़ वजया लक्ष्मी की जानिब से दाख़िल करदा पिटीशन पर हाईकोर्ट ने नायडू और उन के अरकान ख़ानदान के इलावा चंद पार्टी क़ाइदीन और दीगर के ख़िलाफ़ अंदरून तीन माह असासा जात की तहकीकात की हिदायत दी है। हाईकोर्ट के फैसला पर 14 नवंबर को मिस्टर नायडू ने हाईकोर्ट की जानिब से उन्हें नोटिस दीए बगैर तहकीकात की हिदायत पर एतराज़ किया और माहिरीन क़ानून से बात चीत करने का ऐलान किया। सी पी आई के क़ौमी सैक्रेटरी ए बी बर्धन से मुलाक़ात करते हुए उन्हें भी गुमराह किया।

तेलगुदेशम के क़ाइदीन सुप्रीम कोर्ट से रुजू हुए, मगर जब वहां उन्हें राहत नहीं मिली तो चंद्रा बाबू नायडू और तेलगुदेशम क़ाइदीन दुबारा हाईकोर्ट से रुजू हुए और अपनी ज़िंदगी के बारे में खुली किताब होने का दावा कर रहे हैं। मिस्टर नायडू ने कांग्रेस पर सयासी इंतिक़ाम लने का इल्ज़ाम आइदकिया है।

अगर वो बेक़सूर हैं तो तहकीकात का सामना करें और सी बी आई के साथ तआवुन करें और उन से मंसूबा इल्ज़ामात को ग़लत साबित करें। रियासती कांग्रेस सदर ने कहा कि उन पर जो इल्ज़ामात आइद हुए हैं, वो हाईकोर्ट में पिटीशन दाख़िल करने से कम नहीं होसकते। उन्हों ने कहा कि चंद्रा बाबू नायडू झूट बोल रहे हैं, अब तक किसी भी अदालत ने उन्हें क्लीन चिट नहीं दिया।

गलतबयानी से काम लेते हुए वो अवाम को गुमराहकर रहे हैं। मीडिया के सामने बेक़सूर बनते हुए दियानतदारी और बदउनवानी के मफ़हूम को तब्दील करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हों ने कहा कि तेलगुदेशम की जानिब से हुकूमत के ख़िलाफ़ पेश की जाने वाली तहरीक अदमे इअतिमाद से हुकूमत को कोई ख़तरा नहीं है।

रियासती वज़ीर हैंडलूम-ओ-टेक्सटाइल डाक्टर शंकर राव की जानिब से उन्हें चीफ मिनिस्टर और सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की जानिब से नजरअंदाज़ करने के इल्ज़ाम की तरदीद करते हुए कहा कि पार्टी और हुकूमत में किसी को भी नजरअंदाज़ नहीं किया जाएगा। सिकंदराबाद परेड गराउनड में नई बसों की इफ़्तिताही तक़रीब में रियासती वज़ीर को तलब करना था। ई डी ट्रांसपोर्ट ने डाक्टर शंकर राॶ को इस बात की इत्तिला की थी, फिर भी अगर कोई ग़लती हुई है तो इस को दरुस्त करलिया जाएगा।