ताजिया जुलूस में चली लाठी-तलवार

कानपुर, ०७ दिसमबर: मंगलवार को यौम-ए-आशूरा के ताजिया जुलूस में पानी के पाउच पाने के लिए दो पार्टी भिड़ गयी। उनमें जमकर लाठी-डंडे और तलवार चलने से भगदड़ मच गई। हालात बिगड़ते देख पुलिस अफसर दलबल के साथ पहुंचे और दोनों पार्टीयॊं को समझाकर झगड़ा खत्म कराया। मारपीट में एक नौजवान का सिर फट गया जबकि तलवार के वार से दो लोग जख्मी हो गए। तीनों को नजदीक के एक अस्पताल में भेजा गया है।

जाजमऊ इलाके से मंगलवार को निकला यौम-ए-आशूरा का ताजिया जुलूस कर्बला की ओर जा रहा था। केडीए चौराहा जाजमऊ पर इलाके के रहने वाले आरजू ने साथियों के साथ चाय-पानी का स्टाल लगाया था। विट्नेस् ने बताया कि आरजू और उनके साथी पानी के पाउच जुलूस में शामिल लोगों को उछाल कर दे रहे थे। तभी पाउच पाने के लिए अब्दुल्ला का आरजू से झगड़ा हो गया। मुहांचाही से शुरू हुआ झगड़ा मारपीट में बदल गया।

दोनों तरफ के लोग लाठी-डंडे और तलवार लेकर एक-दूसरे पर टूट पड़े। हमले में अब्दुल्ला का सिर फट गया। सिराज और ओमपुरवा निवासी जाहिद तलवार के वार से जख्मी हो गए। इत्तेला पाकर सीओ कैंट जे एन सिंह और चकेरी थाना इन्चार्ज् फोर्स के साथ पहुंचे और झगड़ा शांत कराया। सीओ ने बताया कि किसी ने मामला दर्ज कराने के लिए अर्जी नहीं दी है।