तालाबों से मिट्टी की निकाल कर किसानों को देने ज़िला कलेक्टर निज़ामाबाद मिस्टर डी विरह प्रसाद का ब्यान

कामारेड्डी ।( सियासत न्यूज़) ज़िला कलेक्टर मिस्टर विरह प्रसाद ने कल आर एंड बी गेस्ट हाउस‌ कामा रेड्डी में सहाफ़ीयों में बातचीत करते हुए बताया कि ज़िला के 4600 तालाबों में तमानीयत रोज़गार स्कीम के तहत मिट्टी की निकासी की जा रही है और इस मिट्टी को मुफ़्त में किसानों को हुकूमत के ख़र्च पर दिया जा रहा है ।

उन्हों ने कहा कि तालाबों में मिट्टी की निकासी की वजह से ज़मीन के निचे पानी की सतह में बढोतरी हुइ है जिस की वजह से ज़िला में 6 मंडलों को ख़ुशकसाली से पिडीत‌ मंडल क़रार दिया गया है । ज़िला में अभि तमानीयत रोज़गार स्कीम के तहत 2.15लाख मज़दूर मिट्टी की निकासी कर रहे हैं और इस मिट्टी को किसानों को दिया जा रहा है ताकि किसानों को खैती बाडी शोबा में फ़ायदा हासिल होसके । आने वाले पतझड‌ के सीज़न में किसानों को किसी किस्म की शिकायत का मौक़ा ना देने के लिए शऊर बेदार करते हुए वक़्त पर खाद और बिज देने के लिए तैयार किया गया है और अब तक 60 हज़ार कनटल सोयाबीन 0हज़ार एकड़ ज़मीन पर बोया जा सकता है ।

ज़िला कलेक्टर ने बताया कि कोआप्रेटीव सोसाइटियों को हर तरह की इमदाद करते हुए उन्हें मज्बुत‌ किया जा रहा है और इस साल धान की ख़रीदी की वजह से कोअओप्रेटीव सोसाइटियों पर एतिमाद ज़ाहिर होरहा है । 5200 ख़रीदी केन्द्रो के ज़रीये दो लाख मैट्रिक टन धान की ख़रीदी की गई .5लाख टन धान राईस मलरस के ज़रीया ख़रीदा ज़रीया हमेशा धान ख़रीदी के लिए इक़दामात किए जाने और हर मंडल को 500 मैट्रिक टन धान के तहफ़्फ़ुज़ के लिए गोदाम तामीर किए जा रहे हैं और ज़िला में 36 गोदाम बनाने का इरादा ज़ाहिर किया । इस के लिए 8.25 करोड़ रुपया बी आर जी एफ़ और 3.50करोड़ बैंकों के ज़रीये फंड्स दिया जा रहा है ।

ज़िले में महफ़ूज़ पानी की सरबराही के लिए 15.43करोड़ रुपया से तख़मीना बोरों की फ्लशिंग और ज़रई बोरिस किराया पर हासिल और टैंकरों के ज़रीये पानी सरबराह किया जा रहा है । और अधूरे स्कीमात को पुरा करने का इरादा ज़ाहिर किया । इस मौके पर आर डी ओ वेंकटेश्वर तहसीलदार और दुसरे भी मौजूद थे ।