तीन तलाक़: मुस्लिम किसी भी किमत पर नहीं संभल रहे हैं, इस्लाम को कर रहे हैं बदनाम!

इंस्टैट ट्रिपल तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब उत्तर प्रदेश के एटा से तीन तलाक का मामला सामने आया है। थाना नयागांव क्षेत्र के अलीपुर में एक पति ने पत्नी को फोन पर सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि उसे घर पहुंचने में तय समय से 10 मिनट की देरी हो गई।

पीड़ित महिला के मुताबिक वो अपनी दादी से मिलने अपने मायके गई थी, जहां से उसे लौटने में थोड़ी देर हो गई। वो आधा घंटे में लौटकर आने की बात कहकर गई थी।

पीड़ित महिला ने बताया कि उसने अपने पति से वादा किया था कि वो तीस मिनट के भीतर लौट आएगी, मगर ऐसा नहीं करने पर उसे तुंरत तलाक दे दिया गया।

महिला ने कहा कि ‘मैं अपनी दादी मां को देखने अपने मायके गई थी। मेरे पति ने आधे घंटे के भीतर आने को कहा था। मैं दस मिनट लेट हो गई। उसके बाद उन्होंने फोन किया और तीन बार ‘तलाक-तलाक-तलाक’ कहा। उनकी इस हरकत से मैं पूरी तरह से टूट गई।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, ये घटना 18 जनवरी की बताई जा रही है। अलीपुर की निवासी शुम्बुल बेगम की दादी ब्रेन हेमरेज से जूझ रही है, उन्हें ही देखने के लिए वो अपने मायके गई थी।

शुम्बुल बेगम ने थाना नयागांव में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसकी शादी गांव के ही अफरोज हुसैन के साथ करीब डेढ वर्ष पूर्व हुई थी। शादी के बाद ससुराल पक्ष के लोग अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। पिता की हालत ऐसी नहीं थी कि दहेज दे सके।

रिपोर्ट में बताया गया कि अतिरिक्त दहेज न मिलने की वजह से ही आए दिन ससुराल पक्ष के लोग मारपीट करने लगे। आरोप है कि इसी मारपीट से उसका सात माह का गर्भ भी गिर गया था।

आरोप ये भी है कि सास और जेठ ने पीड़िता को पीटकर घर से निकाल दिया और भविष्य में कभी भी घर पर न आने की धमकी दी थी। तहरीर के आधार पर पति, सास और जेठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।