तीन तालिबे इल्म को पहाड़ से फेंका, दो की मौत

सोहसराय थाने की बड़ी पहाड़ी वाकेय हिरण्य पहाड़ पर सनीचर की रात चार तालिबे इल्म से मुजरिमों ने लूटपाट की। इस दौरान एटीएम कार्ड का गलत पासवर्ड बताये जाने से नाराज मुजरिमों ने तीन तालिबे इल्म को पहाड़ से नीचे फेंक दिया। मौके पर ही दो तालिबे इल्म की मौत हो गयी, जबकि तीसरा तालिबे इल्म संगीन तौर से जख्मी है। उसे पटना रेफर कर दिया गया है। वहीं, उनके एक साथी ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचायी। चारों तालिबे इल्म पूर्णिया के रहनेवाले हैं।

वे पॉलिटेक्निक की इम्तिहान देने बिहारशरीफ आये थे। वाकिया में लाला कुमार नामी एक शख्स भी जख्मी हुआ है। पुलिस उसे मुजरिम बता रही है। पूर्णिया के बनमनखी के रहने वाले सुजीत कुमार व राहुल कुमार, मगरीबी भतसार के रहने वाले समरजीत कुमार और जहाबनीयापुर का राहुल कुमार सनीचर शाम पॉलिटेक्निक की इम्तिहान देने बिहारशरीफ पहुंचे।
होटल में खाना खाने के बाद राम आराम के लिए बड़ी पहाड़ी वाकेय हिरण्य पहाड़ पर चले गये। ऊपर पहले करीब पांच मुजरिम मौजूद थे। उन्होंने खुद को सेक्युर्टी गार्ड बताते हुए तमाम की तलाशी लेने की बात कही। मुजरिमों ने तलाशी के नाम पर सभी को हिरण्य पहाड़ वाकेय मंदिर की तरफ ले जाकर लूटपाट शुरू कर दी। मुजरिमों की चंगुल से भाग निकले राहुल ने बताया कि लूटपाट के दौरान मुखालिफत करने पर हमें मुजरिमों ने पेड़ की एक टहनी से बुरी तरह पीटा और सबके बैग में रखे हजारों रुपये लूट लिये।

इसके बाद मुजरिमों ने चारों के एटीएम कार्ड भी ले लिये। एटीएम कार्ड का पासवर्ड पूछने के बाद दो मुजरिम चारों एटीएम कार्ड लेकर पैसे निकालने शहर चले गये। मुङो छोड़ कर तीनों ने अपने एटीएम कार्ड का पासवर्ड गलत बता दिया था। हमारे खाते में महज़ 302 रुपये ही थे, जब एटीएम से पैसे नहीं निकल पाये, तो दोनों मुजरिमों ने साथियों को गलत पासवर्ड बताये जाने की इत्तिला दी। इस पर गुस्साये मुजरिमों ने सबको बारी-बारी से पहाड़ से नीचे फेंक दिया। मौके पर ही सुजीत कुमार और राहुल कुमार (बनमनखी के रहने वाले) की मौत हो गयी। राहुल ने बताया कि मैं किसी तरह जान बचा कर भाग निकला। तालिबे इल्म को पहाड़ से नीचे फेंकने के दौरान एक मुजरिम को सरबजीत ने पकड़ लिया। दोनों पूरी रात पहाड़ के दरमियान में एक पेड़ से फंसे रहे।