तीसराटेस्ट: इंगलैंड को हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ मजबूत हालत‌

इंगलैंड ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन का चाय के वक़फ़ा से क़बल कप्तान एलेस्टर कुक और तीसरे नंबर के बल्लेबाज़ गेरी बैलेंस की 100 रन से ज़्यादा की साझेदारी में आख़िरी खबर‌ मिलने तक एक विकेट के नुक़्सान पर 183 रन बना लिए थे और दोनों ही बल्लेबाज़ अपनी निस्फ़ सेंचुरियाँ मुकम्मल करके खेल रहे थे।

आख़िरी खबर‌ मिलने तक कप्तान एलेस्टर कुक 81 रन और गेरी बैलेंस 70 रन पर नाट आउट खेल रहे थे। लंच से क़बल दूसरे ओपनर राबसन को हिंदुस्तान की जानिब से मुहम्मद समी ने आउट किया। रवींद्र जडेजा ने इनका कैच लिया। उन्हों ने 26 रन बनाए थे जिन में चार चौके शामिल थे।

इसके बाद से कप्तान एलेस्टर कुक और बैलेंस ने अपनी टीम को मज़ीद कोई नुक़्सान से बचाते हुए मजबूत हालत‌ फ़राहम करने में अहम रोल अदा किया। इंगलैंड ने इस मैच में टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फ़ैसला किया। इसके बाद सिर्फ़ राबसन की विकेट गंवाते हुए इंग्लिश टीम ने अच्छी बैटिंग की और इसने मजबूत‌ मौक़िफ़ हासिल करलिया।

शुरु में कप्तान कुक का एक कैच रवींद्र जडेजा ने गिरा दिया था जिसकी हिंदुस्तान की भारी क़ीमत चुकानी पड़ी है और वो बेहत‌रीन बैटिंग कर रहे हैं। कुक और गेरी बैलेंस की शानदार बल्लेबाज़ी से इंग्लिश टीम को चाय के वक़फ़ा से क़बल मजबूती हासिल होगया था और हिंदुस्तानी बौलर्स इशांत शर्मा नहीं रहने की वजह से इंग्लिश बल्लेबाज़ों पर असरअंदाज़ होने में नाकाम रहे।