तीसरा मोर्चा बनाने का केसीआर का प्रयास सिर्फ भाजपा को मदद पहुंचाएगा: कांग्रेस सांसद

हैदराबाद: क्षेत्रीय पार्टियों का एक संघीय मोर्चा बनाने के तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव के प्रयास की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता राजीव गौड़ा ने मंगलवार को कहा कि यह अगले लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा को सत्ता में लाने का प्रयास है।

गौड़ा ने दावा किया कि राव ने विभिन्न राज्यों के जिन मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की है वह तीसरे मोर्च के उनके विचार में शामिल होने वाले नहीं हैं। क्षेत्रीय पार्टी के नेता कांग्रेस के साथ व्यापक गठबंधन का हिस्सा होंगे और संघीय मोर्चा में सिर्फ टीआरएस रह जाएगा। राज्य सभा सदस्य संवाददाताओं के सवालों का जवाब दे रहे थे।

कांग्रेस नेता ने कहा, “क्षेत्रीय पार्टियों और राज्य के मुख्यमंत्रियों को ‘संघीय मोर्चे’ में साथ लाने का केसीआर (के. चंद्रशेखर राव) का प्रयास सिर्फ भाजपा को मदद पहुंचाएगा।”

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने 23 दिसंबर को ओडिशा के अपने समकक्ष बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक से भुवनेश्वर में इस संबंध में मुलाकात की थी। वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती से भी मुलाकात करेंगे।