तेलंगाना एडसेट 2015 का 6 जून को इनइक़ाद

उस्मानिया यूनीवर्सिटी के ज़ेरे एहतेमाम तेलंगाना में एजूकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट(टी एस। एडसेट 2015)6 जून को सुबह 11 ता एक बजे दिन के दरमयान मुनाक़िद होगा। इस ज़िमन में टी एस। एडसेट 2015 कमेटी कि मीटिंग उस्मानिया यूनीवर्सिटी में मुनाक़िद हुवी जिस में चैरमैन तेलंगाना स्टेट कौंसिल फ़ार हायर एजूकेशन प्रोफेसर टी पापी रेड्डी, रजिस्ट्रार उस्मानिया यूनीवर्सिटी प्रोफेसर ई सुरेश कुमार,वाइस चैरमैन कौंसिल प्रोफेसर एस मलेश और कन्वीनर प्रोफेसर पी प्रसाद और उस्मानिया के अलावा तेलंगाना के दुसरे यूनीवर्सिटीज़ के अरकान ने शिरकत की।

दौराने मीटिंग टी एस एडसेट मीटिंग में कई अहम उमोर पर ग़ौर-ओ-ख़ौज़ के बाद फ़ैसले लिए गए जिस में बी एड कोर्स की मीयाद दो साल मुक़र्रर की गई जिस पर अमल आवरी जारीया तालीमी साल से होगी। जबकि बीई और बीटेक ग्रेजुएशन को मथेमटिकस और फ़िज़ीकल साईंस मेथाडालोजी के साथ बीएड के लिए अहल क़रार दिया गया है इस के अलावा बी एड में अपनी मर्ज़ी के मुताबिक़ मज़मून के इंतेख़ाब की भी सहूलत रहेगी।

दरख़ास्तों का दख़ाल बज़रीया ऑनलाइन रहेगा। इस सिलसिले में 12 मार्च को टी एस । एडसेट 2015 का आलामीया जारी किया जाएगा। ऑनलाइन दरख़ास्त का आग़ाज़ 16 मार्च से होगा। रजिस्ट्रेशन फ़ीस 300 रुपये रखी गई है जबकि एससी/ एसटी उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन फ़ीस सिर्फ़ 150 रुपये रहेगी। दरख़ास्त रजिस्ट्रेशन फ़ीस टी एस ऑनलाईन/ ए पी ऑनलाइन/ मी सेवा/ ई सेवा के ज़रीये दाख़िल की जा सकती हैं जबकि करीडीट/ डेबिट कार्ड के ज़रीये तेलंगाना या ए पी में पेमंट किया जा सकता है। ऑनलाइन रजसटरीशीन और फ़ीस अदा करने की आख़िरी तारीख़ 7 मई मुक़र्रर की गई है जबकि 500 रुपये देरीना फ़ीस के साथ 14 मई और एक हज़ार रुपये देरीना फ़ीस के साथ 21मई और आख़िरी तारीख़ मुक़र्रर की गई है।

31 मई से बज़रीया वेबसाइट www.tsedcet.org से हाल टिक्टस डाउनलोड किए जा सकते हैं। एंट्रेंस टेस्ट 6 जून को मुनाक़िद होगा और नताइज का 25 जून को एलान किया जाएगा। ये टेस्ट तेलंगाना रियासत के10 अज़ला में वाक़्ये मराकिज़ हैदराबाद, निज़ामबाद, निर्मल, करीमनगर, सिद्दिपेट, वर्ंगल, जंगाओं, खम्मम, कुत्तागुड़म, नलगेंडा, सूर्यपेट, महबूबनगर, वनपरती में बैयकवक़त मुनाक़िद होंगे। टसट से मुताल्लिक़ मालूमात 16 मार्च को वैब साईट tsedcet.org पर दस्तयाब रहेंगी।