तेलंगाना-ओ-आंध्र प्रदेश में नक़द बदली स्कीम

रियासत तेलंगाना-ओ-आंध्र प्रदेश में नक़द बदली स्कीम के दूसरे मरहले का आज से आग़ाज़ हुआ मुल्क भर के 630 अज़ला में इस स्कीम पर अमल आवरी की जाएगी।

इस स्कीम के पहले मरहले की अमल आवरी के लिए रियासत तेलंगाना-ओ-आंध्र प्रदेश में 12 अज़ला का इंतिख़ाब किया गया था। माबक़ी अज़ला को दूसरे मरहले में शामिल कियागया था।

सरकारी ज़राए ने ये बात बताई और कहा कि तेलंगाना के अज़ला करीमनगर , वर्ंगल , निज़ामबाद, मेदक,खम्मम, नलगेंडा और महबूबनगर में इस स्कीम पर अमल आवरी का आग़ाज़ हुआ इसी तरह आंध्र प्रदेश के अज़ला विशाखापटनम,विजयानगरम करनूल और नेल्लोर में इस स्कीम पर अमल आवरी शुरू की गई। बताया जाता हैके पहले मरहले में नक़द बदली स्कीम की अमल आवरी में पेश आएं बाज़ फ़न्नी दुशवारीयों-ओ-मसाइल को पेशे नज़र रखते हुए दूसरे मरहले में किसी भी नौईयत की मुश्किलात पेश ना आने के लिए ओहदेदारान मुताल्लिक़ा ने बेहतर इक़दामात किए हैं और कहा कि सारिफ़ीन गैस की तफ़सीलात आधार कार्ड से मरबूत होने या ना होने से मुताल्लिक़ मैसेज (Message) के ज़रीये सारिफ़ीन को मतला किया जाएगा।

इस तरह गैस सारिफ़ीन को इस मैसेज से आगाह रहने का मौक़ा फ़राहम होगा। पकवान गैस सब्सीडी के हुसूल के लिए आधार कार्ड या बैंक का अकाउंट नंबर (खाता ) से मरबूत ना करने की सूरत में मार्किट क़ीमत पर गैस की ख़रीदी करना पड़ेगा।