तेलंगाना का हुसूल किसी एक सियासी जमात या क़ाइद की तहरीक का नतीजा नहीं

तेलंगाना अवाम 2 जून यौमे तासीस तेलंगाना को त्योहार की तरह मनाएं और जश्न का माहौल रखें। तेलुगु देशम क़ाइद मिस्टर एम नरसिम्हलू ने आज एक प्रेस कान्फ़्रैंस से ख़िताब के दौरान ये बात कही। उन्हों ने बताया कि यौमे तासीस तेलंगाना का जोशो ख़रोश से एहतेमामव होना चाहीए ताकि हुसूले तेलंगाना के लिए की गई कोशिशों और जद्दो जहद का इज़हार हो सके।

उन्हों ने बताया कि तेलंगाना तेलुगु देशम क़ाइदीन की जानिब से 2 जून को यौमे तासीस तेलंगाना का जोशो ख़रोश के साथ एहतेमामव किया जाएगा और उन तक़ारीब में रास्त अवाम की हिस्सेदारी होगी।

तेलुगु देशम क़ाइद ने कहा कि रियासत तेलंगाना किसी एक सियासी जमात या क़ाइद की तहरीक का नतीजा नहीं है बल्कि रियासत तेलंगाना की तशकील रियासत के 4 करोड़ अवाम के ख़ाब लाखों मुलाज़मीन की जद्दो जहद, सैंकड़ों नौजवानों की कुर्बानियों और हज़ारों तलबा की हड़तालों का नतीजा है।

मिस्टर नरसिम्हलू ने प्रेस कान्फ़्रैंस के दौरान कहा कि तेलुगु देशम पार्टी की जानिब से रियासत तेलंगाना की मजमूई तरक़्क़ी के लिए एक काबिले अमल प्लान तए किया गया है और इस प्लान पर अमल आवरी का मौक़ा मिलने पर तेलुगु देशम तेलंगाना की तरक़्क़ी की मिसाल पेश करेगी।