तेलंगाना की तशकील पर किरण कमार रेड्डी मुस्ताफ़ी हूजाएंगे ?

आंध्र और रायलसिमा के कांग्रेस क़ाइदीन ने जो तेलंगाना रियासत के क़ियाम के मुख़ालिफ़ हैं चीफ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी के साथ आज बंद कमरे में मुलाक़ात की। ज़राए ने बताया कि ख़ुद किरण कुमार रेड्डी रियासत की तक़सीम के मुख़ालिफ़ हैं और अगर अलैहदा रियासत क़ायम होसकती है तो चीफ मिनिस्टर स्तीफ़ा देने पर भी ग़ौर करसकते हैं।

रियासती वुज़रा टी जी वेंकटेश ई प्रताप रेड्डी डी मानिक्या विरह प्रसाद जी श्रीनिवास राव‌ रुक्ने पार्ल्यमंट अनंता वेंकट रामी रेड्डी और कुछ अरकान असेंबली-ओ-अरकान कौंसिल ने चीफ मिनिस्टर से आज दोपहर में सेक्रेटेरिएट में मुलाक़ात करके मौजूदा सयासी सूरत-ए-हाल पर तबादला ख़्याल क्या।

कांग्रेस की वर्किंग कमेटी कि एक मीटिंग कल दिल्ली में मुनाक़िद होने वालि है जिस में तेलंगाना मसले पर क़तई फैसला का एलान किया जाएगा।

चीफ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी कल दिल्ली रवाना होने वाले हैं। सेक्रेटेरिएट में ये कयास आराईयां देखी गईं कि अगर कांग्रेस पार्टी रियासत को तक़सीम करने का फैसला करती है तो चीफ मिनिस्टर स्तीफ़ा पेश करदेंगे।

एक वज़ीर ने तफ़सीलात में बताए बगैर कहा कि एसा होना यक़ीनी है। वेंकटेश ने अख़बारी नुमाइंदों से बात चीत करते हुए कहा कि हाईकमान ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं किया है और हमें उम्मीद हैके रातों रात कोई फैसला नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि अगर तेलुगूदेशम पार्टी और वाई एस आर कांग्रेस पार्टी अब भी ये मकतूब रवाना करदें कि वो रियासत को मुत्तहिद रखना चाहते हैं तो इस बात को यक़ीनी बनाया जा सकता कि रियासत तक़सीम ना होने पाए।

उन्होंने कहा कि ज़्यादा ज़िम्मेदारी आंध्र और रायलसिमा के मर्कज़ी वुज़रा और अरकान पार्ल्यमंट की हैके वो रियासत को तक़सीम होने से बचाएं।

वेंकटेश ने कहा कि सीमा आंध्र के तमाम वुज़रा ने एक मकतूब हाईकमान को सौंपा है जिस में कहा गया हैके अगर रियासत को तक़सीम करने का फैसला किया जाता है तो वो अपने ओहदों पर बरक़रार नहीं रहेंगे।

उन्होंने कहा कि वुज़रा का स्तीफ़ा असल मसला नहीं है बल्कि रियासत को मुत्तहिद रखना असल मसला है। उन्होंने कहा कि अगर आंध्र प्रदेश को तक़सीम किया गया तो इस से मसाइल और मुतालिबे पैदा होंगे।