तेलंगाना के तीन मवाज़आत की सीमांध्र को मुंतक़ली के लिए तेलुगु देशम का मुतालिबा

तेलुगु देशम अरकान-पार्लियामेंट के एक वफ़द ने मर्कज़ी वज़ीरे दाख़िला राजनाथ सिंह से मुलाक़ात करते हुए पोलावरम हमा मक़सदी आबपाशी प्रोजेक्ट की आसान और इतमीनान बख़श अंदाज़ में तकमील के लिए तेलंगाना से तीन मवाज़आत को आंध्र प्रदेश मुंतक़िल करने की दरख़ास्त की है।

पोलावरम प्रोजेक्टके सबब बेघर होने वाले अफ़राद की बाज़ आबादकारी के लिए पिछ्ले रोज़ लोक सभा में बिल की पेशकशी के दूसरे ही दिन तेलुगु देशम अरकान ने ये मुतालिबा किया है। इस बिल में तेलंगाना के चंद मवाज़आत और मंडलों के सीमांध्र में इंज़िमाम की इजाज़त दी गई है।

लोक सभा में तेलुगु देशम के ग्रुप लीडर कोटा नरसमहम ने कहा कि बोरगमपाडो, सीतारामानगरम और केंडारीका जैसे तीन मवाज़आत जो फ़िलहाल तेलंगाना के ज़िला खम्मम में हैं, सीमांध्र में वाक़्ये पोलावरम हमा मक़सदी आबपाशी प्रोजेक्ट में मुंतक़िल किया जाना चाहीए।

उन्होंने कहा कि ये तीन मवाज़आत प्रोजेक्ट के लिए कलीदी एहमीयत रखते हैं और इन तीनों मवाज़आत की शमूलीयत को यक़ीनी बनाने के लिए मर्कज़ को बिल में दुबारा तरमीम के लिए आगे आना चाहीए।

राजनाथ सिंह ने पिछ्ले रोज़ लोक सभा में आंध्र प्रदेश तंज़ीम जदीद ( तरमीमी) बिल 2014 पेश किया था। इस बिल का मक़सद प्रोजेक्ट के ज़िमन में मुतास्सिरा अवाम की बाज़ आबादकारी को यक़ीनी बनाना है।

बेघर और बे ज़मीन होने वाले अफ़राद को उनके ही रेवेन्यू डीवीझ़न में ज़मीन के बदले ज़मीन देना भी शामिल है। इलाके तेलंगाना के ज़िला खम्मम से ताल्लुक़ रखने वाले सियासी क़ाइदीन ने पोलावरम के मवाज़आत को सीमांध्र के भद्राचलम रेवेन्यू डीवीझ़न में ज़म करने की मुख़ालिफ़त की है।