तेलंगाना के वरंगल में इन्फोसिस का कैम्पस स्थापित करने तेलंगाना के मंत्री आई टी की अपील

हैदराबाद: तेलंगाना के मंत्री इन्फ़ार्मेशन टेक्नालोजी के टी रामा राव ने आईटी दिग्गज कंपनी इंफोसिस से इच्छा है कि वे वरंगल जिले में इसका नया परिसर स्थापित करेगा। पहले ही टेक महेंद्रा और CYIENT जैसी कंपनीयों ने वरंगल ज़िला में अपने कैम्पस स्थापित किए हैं। इस टाउन में स्थानीय पर्यावरण दोस्त सिस्टम है जो नए कैम्पस के स्थापना के लिए आवश्यक है

उन्होंने हैदराबाद में इंफोसिस पोचार्म परिसर में विश्व दिवस पर्यावरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वरंगल में पहले से ही 16 इंजीनियरिंग कॉलेजस, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और अन्य संस्थान हैं और यह स्थान तेजी के साथ विकसित कर रहा है। उन्होंने कहा कि लगभग 40 प्रतिशत कार्य बल का संबंध तेलंगाना और एपी जो बंगालूरु में काम कर रही है। अगर इन कर्मचारियों को यह मौका दिया गया तो यह कर्मचारी वापस आकर राज्य के विकास में मदद मिलेगी।

मंत्री मोदफ ने इंफोसिस के अगज़ीकीटीव वाइस प्रेसिडेंट नरसिम्हाराव जो मंच पर मौजूद थे इच्छा है कि वह इस सिलसिले में कदम उठाए इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए इंफोसिस के चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी प्रवीण‌ राव ने कहा कि कंपनी वरंगल में परिसर स्थापित करने के लिए गंभीरता के साथ ग़ौर करेगी।