तेलंगाना चुनाव: टीडीपी 14 और कांग्रेस लड़ेगी 93 विधानसभा सीटों पर चुनाव!

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए रणभेरी बज चुकी है और सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे को मात देने के लिए गठजोड़ का सहारा ले रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा को मात देने के लिए कांग्रेस ने तेलंगाना में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी, तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) और सीपीआई के साथ महागठबंधन किया है।

ये चारों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी। लेकिन सबसे हैरानी की बात यह है कि तेलंगाना में खुद को मजबूत स्थिति में बताने वाली टीडीपी को कांग्रेस ने महज मुठीभर सीट देकर अपने पाले में कर लिया है।

सीटों को बंटवारा ऐसा हुआ जिससे प्रतीत हो रहा है कि तेलंगाना में अभी भी कांग्रेस का वर्चस्व कायम है। बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीटों का वंटवारा हो गया है। कांग्रेस के दिग्गज नेता आरसी कूंटिया ने इस बारे में जानकारी दी है।

आपको बता दें कि आरसी कूंटिया ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि तेलंगाना में कांग्रेस 93, तेलगू देशम पार्टी (टीडीप) 14, तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) 8 और सीपीआई 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आगे कांग्रेस चुनाव समिति ने फैसला करते हुए 93 में से 74 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं।

बता दें कि आगामी सात दिसंबर को तेलंगाना में विधानसभा के चुनाव होने होंगे, जबकि मतों की गणना 11 दिसंबर को होगी। गौरतलब है कि इससे पहले तेदेपा के एक नेता ने दावा किया था कि उनकी पार्टी को 14 से 18 सीटें मिल सकती हैं।