तेलंगाना: चुनाव हारने के बाद उम्मीदवार ने मांग मतदाताओं से पैसे!

तेलंगाना में मतदाताओं से पैसा लौटाने की मांग करते एक शख्स का वीडियो सामने आया है। वीडियो में यह शख्स मतदाताओं से कथित रूप से अपना वह पैसा लौटाने की मांग करता दिख रहा है जिसे उसने हाल में संपन्न पंचायत चुनावों के दौरान अपनी पत्नी के पक्ष में वोट मांगने के लिए लोगों में वितरित किया था।

पंचायत चुनावों में व्यक्ति की पत्नी हार गई है। जिले के अधिकारियों ने बताया कि सूर्यपेट जिले के जजीरेड्डीगुडेम गांव में लोगों से पैसा लौटाने की मांग करते व्यक्ति का यह कथित वीडियो सामने आने के बाद इस संबंध में जांच शुरू कर दी गई है।

पंजाब केसरी पर छपी खबर के अनुसार, जिले के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हम लोग जांच कर रहे हैं… आज आरडीओ (राजस्व विभागीय अधिकारी) जांच के लिए जा रहे हैं।’’ अधिकारी ने बताया कि जांच में इस बात की तफ्तीश की जाएगी कि क्या चुनाव कानूनों का उल्लघंन हुआ है।

व्यक्ति की पहचान प्रभाकर के तौर पर हुई है और प्राप्त सूचना के अनुसार गांव में वार्ड सदस्य के पद पर खड़ी हुई उसकी पत्नी चुनाव हार गई। राज्य में पंचायत चुनाव तीन चरण में बुधवार को संपन्न हो गया। पहले एवं दूसरे चरण का चुनाव क्रमश: 21 जनवरी और 25 जनवरी को हुआ था।