तेलंगाना पर जल्द से जल्द फाइनल‌ फैसला : चिदम़्बरम

नई दिल्ली / केन्द्र ने आज कहा कि अलग राजय तेलंगाना मसले पर फाइनल‌ फैसला जितना जल्द होसके किया जाएगा लेकिन इस के लिए किसी खास वक़्त के बारे में बताने से इन्कार कर दिया ।

गृह मंत्री पी चिदम़्बरम ने कहा कि तेलंगाना की तमाम मुताल्लिक़ा पार्टियों ने हुकूमत से दरख़ास्त की है कि वो अलग‌ रियासत तेलंगाना के मुतालिबा पर जल्द से जल्द कोई आखीरी फैसला करे । उन्हों ने यहां एक प्रेस कान्फ़्रैंस से बातचित‌ करते हुए कहा कि मैंने उन्हें यकिन‌ दिया है कि हमारी हुकूमत जितना जल्द मुम्किन होसके तेलंगाना पर क़तई फैसला करने में दिलचस्पी रखती है ।
चिदम़्बरम ने कहा कि मैं आप को वक़्त या तारीख नहीं बता सकता।
बी जे पी , टी आर एस , सी पी आई , सी पी आई एम ने पहले ही तेलंगाना मसले पर अपना मौक़िफ़ ज़ाहिर कर दिया है लेकिन दुसरी चार सियासी पार्टियां कांग्रेस , तेल्गुदेशम , एम आई एम और वाइएस आर कांग्रेस ने अलग‌ रियासत तेलंगाना पर अभी तक अपने मौक़िफ़ के इज़हार से मुताल्लिक़ ज़हन नहीं बनाया है ।

इस से पहले पी चिदम़्बरम ने कहा था कि मर्कज़ी हुकूमत अलग‌ रियासत तेलंगाना पर बाक़ी चार सियासी पार्टियों की तरफ‌ से हरी झंडी मिलते ही 8 सियासि पार्टियों का एक इजलास तलब करेगी और इस का फैसला किया जाएगा । तेलंगाना के बारे में ग़ौर ख़ौस करने के लिए इस से पहले सियासी पार्टियों के 5 जनवरी 2010 और 6 जनवरी 2011 को दो इजलास मुनाक़िद होचुके हैं ।