तेलंगाना मसले पर फैसला से क़ब्ल हैदराबाद का जायज़ा

हैदराबाद 30 जुलाई ( सियासत न्यूज़ ) कांग्रेस हाईकमान ने तेलंगाना पर फैसला करने से क़ब्ल हैदराबाद का जायज़ा लेने के लिये शहर के दोनों वुज़रा मिस्टर डी नागेंद्र और मिस्टर एम मुकेश को दिल्ली तलब क्या । कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने आंध्र प्रदेश को तक़सीम करने के इशारे दीए हैं। हैदराबाद मौज़ू बेहस बना हुआ है।

हैदराबाद को मर्कज़ का ज़ेर इंतिज़ाम इलाक़ा क़रार दिया जाये यह कुछ मुद्दत के लिये दोनों रियासतों का मुशतर्का सदर मुक़ाम क़रार दिया जाये । इस का जायज़ा लेने के इलावा दूसरे उमूर पर भी ग़ौर किया जा रहा है।

शहर की नुमाइंदगी करने वाले दोनों वुज़रा डी नागेंद्र और मिस्टर एम मुकेश ने कभी तेलंगाना की तहरीक या तेलंगाना कांग्रेस क़ाइदीन की मुनाक़िदा मीटिंग्स में शरीक नहीं हुए।

पहले उन्हों ने हैदराबाद को अलहदा रियासत बनाने का मुतालिबा किया था मगर 9 दिसंबर 2009 के ऐलान के बाद इस मुतालिबा से दस्तबरदार होगए हाईकमान के हर फैसले को क़बूल करने का ऐलान किया है और साथ ही उन्हों ने हैदराबाद को मर्कज़ का ज़ेर इलाक़ा बनाने की मुख़ालिफ़त की है।

कांग्रेस के ज़राए ने बताया कि हैदराबाद पर तबादला ख़्याल करने के लिये 30 जुलाई को हैदराबाद के दोनों वुज़रा को दिल्ली तलब किया गया। वो दोनों कल दिल्ली रवाना होंगे ।।