थाने में लेती ड्रग्स लेती दिखी नवविवाहित महिला, विडियो वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पंजाब के एक पुलिस स्टेशन के अंदर एक महिला चिट्टा (सिंथेटिक ड्रग्स) लेती हुए दिख रही है. वायरल वीडियो में महिला ने हाथों में चूड़ा दिख रहा है जिसे पंजाब में नवविवाहित महिलाएं ही पहनती हैं. इस वीडियो में महिला के सामने एक मोमबत्ती जल रही है और वह चिट्टा को कागज में लपेटकर नाक से अंदर खींच रही है.

https://www.youtube.com/watch?time_continue=39&v=5bRhswUqKIo

चिट्टा एक तरह का सिंथेटिक ड्रग्स है हेरोइन के साथ कुछ और ड्रग्स को भी मिलाया जाता है. खास बात है कि घटना पुलिस स्टेशन के अंदर की है. वीडियो में एक व्यक्ति कह रहा है, ‘मैं जालंधर रेड करने (छापा मारने) जा रहा हूं.’ मोमबत्ती काले रंग के एक बॉक्स पर रखी हुई है जो कि आम तौर पर पुलिस स्टेशन में ही पाया जाता है. इस तरह के बॉक्स में हथियारों को रखा जाता है.

वीडियो से ज़ाहिर होता है कि पंजाब में महिलाएं भी किस तरह से ड्रग्स की लत में है. हालांकि इस समस्या से निपटने कि लिए मई 2016 में महिलाओं के लिए पुनर्वास केंद्र खोला गया. लेकिन उसका कोई खास फायदा होता हुआ नहीं दिख रहा है.

लगातार आलोचना झेल रही सरकार ने सोमवार को फैसला किया कि वो ड्रग्स का धंधा करने वाले तस्करों को लिए मृत्यु दंड की सिफारिश करेगी. मार्च में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ड्रग्स के बढ़ते हुए खतरे को रोकने के लिए मुहिम शुरू की थी.