दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, अमित शाह बोले-बीजेपी विधायक की हत्या में राजनीतिक षडयंत्र की बू आ रही है

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की मृत्यु सामान्य घटना नहीं है. इसमें राजनीतिक षडयंत्र की बू आ रही है. शाह ने आज राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान इस महीने की नौ तारीख को दंतेवाड़ा जिले में नक्सली हमले में मृत बीजेपी विधायक भीमा मंडावी को श्रध्दांजलि दी. शाह ने कहा कि यह सामान्य घटना नहीं बल्कि इसमें राजनीतिक षडयंत्र की बू आ रही है.

 

मंडावी पर हमले की सीबीआई जांच हो- अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. मंडावी की पत्नी ने भी इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. बीजेपी अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कहा कि यदि इस मामले में कुछ छुपाना नहीं है, तब मंडावी पर हमले की जांच सीबीआई से करवानी चाहिए. इस मामले की निष्पक्ष जांच हो. राज्य के दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी गांव के करीब बीते मंगलवार को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बीजेपी विधायक मंडावी के वाहन को उड़ा दिया था. इस घटना में मंडावी और तीन पुलिस कर्मियों की मृत्यु हो गई.

 

इस दौरान शाह ने बघेल को घेरा और कहा कि जिनको कुछ छुपाना नहीं होता है तब वह सीबीआई से नहीं डरता है. भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री बनने के बाद सबसे पहले सीबीआई को राज्य में जांच करने से रोका है. जबकि यहां 15 साल तक रमन सिंह की सरकार ने कभी ऐसा नहीं किया था. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि वह लगातार देश का दौरा कर रहे हैं और देश की जनता मोदी-मोदी के नारे लगा रही है. देश की जनता ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए तय कर लिया है.

 

इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत मिशन और सौभाग्य बिजली योजना जैसे अनेक योजनाओं को जनता के सामने रखा. अमित शाह ने कहा कि देश में विकास के नारों से विकास नहीं होता है. जब गरीबों कि लिए दिल में दर्द होता है तब विकास होता है. यही कारण है कि छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की सरकार ने वनवासियों को चरण पादुका दी. गरीबों को सस्ता अनाज दिया और उनके लिए कई अन्य काम किए.

 

शाह ने कहा कि 10 साल में केंद्र में सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह की सरकार रही. उस दौरान देश में आंतक की घटनाएं हो जाती थी, आंतकवादी जवानों का सर काट लेते थे, तब कोई जवाब नहीं दिया जाता था. लेकिन अब जब देश में पुलवामा में जवानों पर हमला हुआ तब वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के अड्डों को तबाह कर दिया.

 

इस घटना में देश में खुशियां छा गई लेकिन पाकिस्तान और कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में मातम छा गया. वहीं राहुल गांधी के गुरू सैम पित्रोदा कहते है कि उनसे बात करनी चाहिए. लेकिन आतंकवादियों की गोली का जवाब गोला से दिया जाएगा. ईट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा. देश की सुरक्षा वोट बैंक से बड़ी नहीं हो सकती है.

 

राहुल गांधी जवाब दें कि वह उमर अब्दुल्ला के बयान से सहमत है या नहीं- शाह
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर में भी प्रधानमंत्री होने की बात कही है. यह कश्मीर को देश से अलग करना चाह रहे हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुप हैं. राहुल गांधी जवाब दें कि वह उमर अब्दुल्ला के इस बयान से सहमत है या नहीं. उन्होंने कहा कि जब तब देश में भारतीय जनता पार्टी का एक भी कार्यकर्ता जीवित है कश्मीर को भारत से अलग नहीं होने दिया जाएगा.

 

शाह ने राज्य की कांग्रेस की सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि राज्य में आयुष्मान भारत योजना बंद कर गरीबों को परेशान किया जा रहा है. यहां तबादला उद्योग शुरू हो गया है. वहीं भूपेश बघेल सरकार ने टैक्स लगाकर सीमेंट का दाम बढ़ा दिया गया है. बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही गई थी, वह अभी तक नहीं मिला है.

 

राजनांदगांव में 18 अप्रैल को मतदान होगा
बीजेपी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने नक्सलियों के साथ मिलकर आगे राजनीति करने का फैसला किया है. यही कारण है कि जब से राज्य में नई सरकार आई है नक्सलवाद फिर से सर उठाने लगा है. शाह ने इस चुनावी सभा में बीजेपी के प्रत्याशी संतोष पांडेय को वोट देकर जिताने की अपील की जिससे देश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बन सके. राज्य के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव लोकसभा सीट के लिए बीजेपी ने संतोष पांडेय को चुनाव मैदान में उतारा है. जिनका मुकाबला कांग्रेस के पूर्व विधायक भोलाराम साहू से है. राजनांदगांव सीट के लिए 18 अप्रैल को मतदान होगा.