दबंग 2 में प्रकाश राज को ज़ाय किया गया: टुडे मैगज़ीन

मुंबई, 26 दिसंबर: ( एजेंसी) अब जबकि दबंग 2 रीलीज़ होकर कोई ख़ास असर छोड़ने में नाकाम हो गई है वहीं प्रोडयूसर और डिस्ट्रीब्यूटर्स को कम से कम ये तमानीयत ज़रूर है कि उनकी रक़म डूबी नहीं क्योंकि फ़िल्म रीलीज़ से क़बल ही करोड़ों रुपये में फ़रोख्त हो चुकी थी ।

अलबत्ता मयारी तौर पर फ़िल्म ज़रूर मुतास्सिर हुई है । दो घंटे की इस फ़िल्म के तक़रीबन हर मंज़र में ऐक्शन मुनाज़िर हैं जहां सलमान ख़ान के जिस्म पर ख़राश आए बगै़र वो दर्जनों ग़ुंडों की पिटाई करते हैं । सिर्फ़ एक मंज़र में उन्हें मामूली ज़ख्मी होते हुए दिखाया गया है ।

प्रकाश राज जैसे ऐक्टर को फ़िल्म में ज़ाय कर दिया गया । अलबत्ता उनके चेहरे के उतार चढ़ाव क़ाबिल दीद रहे । यही हाल डायरेक्टर ऐक्टर अरबाज़ ख़ान का हुआ । उनके रोल से ज़्यादा तो सलमान ख़ान के चमचे पुलिस वालों के रोल हैं जो फ़िल्म के हर मंज़र में उनके साथ चुपके हुए नज़र आए।

प्रकाश राज का रोल अजय देवगन की फ़िल्म सिंघम से मिलता जुलता है लेकिन सिंघम में उन्हें ज़्यादा मौक़े दिए गए । विनोद खन्ना का रोल रखने की क्या ज़रूरत थी ? जबकि बेचारी डिम्पल कपाडि़या को उनकी तस्वीर के साथ सलमान की आँजहानी माँ के रूप में दीवारों के फ्रे़म में जगह मिली ।

मुल्क के मुख़्तलिफ़ ट्रेड मेग़ज़ीनों से हासिल की गई इन तफ़सीलात से ये ज़ाहिर होजाता है कि दबंग 2 का दबंग से कोई तक़ाबुल नहीं । कहीं ऐसा ना हो कि कम होते होते दबंग 3 ढेढ़ घंटा की और दबंग 4 सिर्फ़ एक घंटे की फ़िल्म रह जाये ।क्योंकि जब तक चुलबुल पांडे ( सलमान का किरदार) के पास दिखाने और करने को कुछ नहीं रहेगा ।