दार्जिलिंग: जमीन धसने से 38 की मौत

दार्जिलिंग: मुल्कभर में मानसून पूरी तरह सरगर्म हो गया है। ऐसे में मानसून कहीं राहत बरसा रहा है तो कहीं कहर बनकर टूटा है। गुजरात में बाढ से 70 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद अब मगरिबी बंगाल के दार्जिलिंग जिले में शदीद बारिश के चलते लैंडस्लाइड से 38 लोगों की मौत हो गई है।

पीर की रात से ही सुमाली बंगाल में भारी बारिश हो रही थी, जिसके सबब मंगल की रात जिले के कलिम्पोंग में कई मुकामात पर लैंडस्लाइड हुई।

बताया जा रहा है कि दार्जिलिंग-सिक्किम को मुल्क से जो़डने वाले एनएच-55 पर लैंडस्लाइड के बाद भारी मलबा जमा हो गया है जिससे लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है। नेशलन हाइवे और रेलवे के आफीसर मलबा हटाकर रास्ते में फंसे मुसाफिरों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के असिस्टेंट इंजीनियर एस शेखर ने बताया कि, मैरी विला के पास लैंडस्लाइड के सबब फिलहाल ट्वाय ट्रेन की सर्विस को रोक दिया गया है।

वहीं, जम्मू-कश्मीर में लेह एयरपोर्ट पर करीब 150 से ज्यादा मुसाफिरों के फंसने की खबर है। ये सभी मुसाफिर दिल्ली आने के इंतजार में हैं। लेकिन गो एयरवेज की फ्लाइट आज लेह नहीं पहुंची, इस फ्लाइट को सुबह 5.15 बजे दिल्ली से रवाना होना था।