दिग्विजय सिंह ने की बीजेपी पर तनक़ीद

अलाहिदा तेलंगाना के कियाम के लिए कांग्रेस हाई कमान ने रियासत के चीफ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी और पीसीसी चीफ बोत्स सत्यानारयाना को दिल्ली तलब किया है। कांग्रेस के आगे बढने का साफ़ इशारा देते हुए पार्टी के जनरल सेक्रेटरी और पीसीसी के इंचार्ज दिग्विजय सिंह ने आज बी जे पी पर निशाना साधा। उन्होंने इलज़ाम लगाया कि साल 2000 में बी जे पी ने तेलंगाना की तजवीज को ठुकरा दिया था।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह कोई आसान फैसला नहीं है, सभी को सुना गया और उनके जज्बात का खियाल रखा गया. आखरी फ़ैसल मंगल के दिन सुनाया जायेगा।

यहाँ सहाफियों से बातचीत करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि तेलंगाना के मामले में खूब बहस की गयी है।
जब उनसे पूछा गया की कांग्रेस मौजु को टालने की कोशिश कर रही है। दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘‘क्या इसीलिए आडवाणी जी ने 2002 में तेलंगाना की तजवीज को ठुकरा दिया था।’’

उन्होंने कहा, ‘यह कांग्रेस के फायदे या नुकसान का सवाल नहीं है. यह एक फैसला है जो पूरी स्थिति को देखते हुए और साथ ही देश एवं राज्य के फायदे में लिया जाना है।’
इसी बीच कांग्रेस हाई कमान ने रियासत के चीफ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी और पीसीसी चीफ बोत्स सत्यानारयाना को दिल्ली तलब किया है। उम्मीद की जारही है की कांग्रेस कल ही तेल्नागना पर फैसला सुना सकती है।