दिल्ली का आज फाईनल में इंडिया ब्लयू से मुक़ाबला

बा सलाहियत नौजवान खिलाड़ी उनमकट चंद ने फिर एक मर्तबा अहम मौके पर बेहतर मुज़ाहरा करते हुए दिल्ली को उन के पी स्लेव चयालेंजर सीरीज़ के फाईनल में पहुंचा दिया है जैसा कि आज यहां खेले गए रा रॉबिन लीग के आख़िरी मुक़ाबला में दिल्ली ने इंडिया रैड को 112 रंस‌ के वाज़िह फ़र्क़ से मात‌ दी है।

इंडिया रैड ने टॉस जीत कर दिल्ली को बैटिंग केलिए मदऊ किया जहां गौतम गंभीर और उनमकट चंद ने पहली विकेट केलिए 9 ओवर्स में 61 रंस‌ की पार्टनरशिप निभाई। इस मौके पर गंभीर 22 गेंदों में दो चौकों की मदद से 20 रंस‌ बनाए और मिथुन की गेंद पर उन्ही के हाथों कैच हुए।

उनमकट चंद ने 131 गेंदों में 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 119 रंस‌ स्कोर करने के इलावा कप्तान विराट कोहली के हमराह टीम के मजमूई स्कोर 342/6 में कलीदी रोल अदा किया। कप्तान कोहली ने 55 गेंदों में 63 रंस‌ बनाए जिस में पाँच चौके और दो छक्के शामिल हैं। वीरेंद्र सहवाग 8 गेंदों में एक चौके की मदद से सिर्फ़ 8 रंस‌ बनाए।

मेडिल आर्डर में मिलिंद कुमार ने 52 गेंदों में पाँच चौकों और एक छक्के की मदद से 57 रंस‌ बनाए लेकिन टीम को हिमालियाई स्कोर तक पहुंचाने में रजत भाटिय ने फिर एक मर्तबा तेज़ रफ़्तार बैटिंग का मुज़ाहरा किया जैसा कि उन्होंने 19 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रंस‌ स्कोर किए।

इंडिया रैड केलिए मिथुन ने 10 ओवर्स में 81 रंस‌ के बदले तीन खिलाड़ियों को आउट किया। जवाबी इनिंगस‌ में आशीष नहिरा और वरुण सूद ने शानदार बौलिंग का मुज़ाहरा करते हुए इंडिया रैड को 40.1 ओवर्स में भी 230 रंस‌ पर ही आउट‌ करने में कलीदी रोल अदा किया। इंडिया रैड के लिए मकंड ने 87 गेंदों में पाँच चौकों की मदद से 64 रंस‌ स्कोर किए लेकिन लोअर आर्डर में गिर क्रीत सिंह ने 51 गेंदों में तेज़ रफ़्तार 83 रंस‌ बनाए जिस में 8 चौके और 4 छक्के भी शामिल हैं।

शादाब नदीम ने 23 गेंदों में चार चौकों की मदद से 25 रंस‌ का तआवुन दिया जब कि यूसुफ़ पठान पहली ही गेंद पर आउट‌ होगए जब कि इंडिया रैड की क़ियादत करने वाले पठान बौलिंग में भी बेहतर मुज़ाहरा नहीं कर पाए जैसा कि उन्होंने 10 ओवर्स में 62 रंस‌ दिए। दिल्ली को फाईनल में इंडिया ब्लयू के ख़िलाफ़ खड़ा करने में वरुण सूद ने हरीफ़ टीम को 84 रंस‌ के बदले पाँच खिलाड़ियों को आउट‌ करते हुए काफ़ी नुक़्सान पहुंचाया जबकि टाप आर्डर को तबाह करने में आशीष नहिरा ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी जैसा कि उन्होंने 9 ओवर्स में 38 रंस‌ के बदले चार खिलाड़ियों को आउट किया।

इस मुक़ाबले में उनमकट चंद की इनिंगस‌ शानदार स्ट्रोक्स क़ाबिल-ए-ज़िकर रहे जिस में उन्होंने हिंदुस्तानी फ़ास्ट बोलर ऊमेश यादव तेज़ गेंदों से मुतास्सिर हुए बगै़र उनके ख़िलाफ़ जहां चाहा वहां गेंद को पहुंचा रहे थे। ऊमेश यादव केलिए दिन बहुत ही ख़राब रहा जैसा कि उन्होंने 9 ओवर्स में 85 रंस‌ दिए उन्हें सिर्फ़ एक कामयाबी हासिल हुई।

उनमकट ने कोहली के हमराह दूसरी विकेट केलिए 93 रंस‌ की पार्टनरशिप निभाई। विराट कोहली जो कि जारिहाना मूड में नज़र आरहे थे उन्हें दो छक्के मारने के बाद नदीम ने स्टंप आ करवाया। चयालंजर्स ट्राफ़ी ख़ुसूसन सीनियर खिलाड़ियों केलिए एहमियत के हामिल थी क्योंकि इन मुक़ाबलों में सीनियरस के मुज़ाहिरों के बाद उम्मीद की जा रही थी कि सलक्टर्स वेस्ट इंडीज़ और जुनूबी अफ़्रीक़ा के ख़िलाफ़ होने वाले सीरीज़ में उन्हें मौक़ा देंगे।