दिल्ली- कुत्ते को पत्थर मारा, मालिक ने मारने वाले को मार दी गोली

नई दिल्ली, 07 जनवरी (उदयपुर किरण). राजधानी के वेलकम इलाके में कुत्ते के भोंकने पर एक युवक ने उसे पत्थर क्या मारा, नाराज कुत्ते के मालिक ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान मोहम्मद आफाक (30) के रूप में हुई है. वारदात के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. सोमवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद आफाक का शव परिवार को सौंप दिया है. जिला पुलिस उपायुक्त अतुल ठाकुर के अनुसार आरोपित की पहचान कर ली गई है, पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश कर रही है.

पुलिस के मुताबिक आफाक अपने परिवार के साथ एफ-282, जनता कालोनी वेलकम में रहता था. इसके परिवार में पत्नी रेशमा, दो बेटा अल्ताफ (10), रिजवान (8) और एक बेटी अफशां (6) है. वहीं आफाक के पांच भाई व तीन बहनें अलग-अलग रहते हैं. आफाक घोंडा में एक सिलाई की फैक्टरी में काम करता था. रविवार शाम करीब 4.30 बजे वह काम से घर लौटा. घर पहुंचने पर उसकी सास ने आफाक को बताया कि उसके बेटे रिजवान के हाथ पर सिलेंडर गिर गया है, जिससे उसे चोट लगी है. रेशमा बेटे को लेकर जग प्रवेश चंद अस्पताल गई है. यह सुनकर आफाक घर से बाहर निकला. घर से चंद कदमों की दूरी पर एक कुत्ता आफाक पर भोंककर काटने को दौड़ा. इस पर आफाक ने कुत्ते को डराने के लिए उसे पत्थर मार दिया.

वहीं पास में रहने वाले कुत्ते के मालिक मेहताब ने देखा तो वह आग बबूला हो गया. कुत्ते के पत्थर मारने पर मेहताब को इतना गुस्सा आया कि उसने पिस्टल निकालकर आफाक को गोली मार दी. पेट में गोली लगते ही आफाक वहीं गिर गया, इधर आरोपी वहां से फरार हो गया. एक राहगीर ऑटो चालक आफाक को जीटीबी अस्पताल ले गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई.

छानबीन के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी मेहताब की तलाश शुरू कर दी है. पुलिस घटना स्थल के नजदीक लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से उसकी तलाश कर रही है. वहीं उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर के अनुसार आरोपी की पहचान कर ली गई है, उसके खिलाफ पहले से कई अपराधिक मामले दर्ज हैं, कई टीमें उसकी तलाश कर रही है.

कुत्ते का मालिक पहले भी करता रहा है झगड़े…

आफाक के ससुर मोहम्मद शौकत ने बताया कि आरोपी मेहताब पहले भी अपने कुत्ते के लिए लोगों से झगड़ा करता रहा है. उसका कुत्ता अक्सर लोगों पर भोंकता है, जिसे लोग मारने की कोशिश करते थे तो आरोपी उनसे झगड़ा करता था. रविवार को भी ऐसा ही हुआ. कुत्ता जब आफाक पर लपका तो उसने कुत्ते को पत्थर मार दिया. यह देखकर मेहताब भड़क गया. बिना सोचे समझे उसने आफाक को गोली मार दी. पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है.