दिल्ली तीसरे वार्षिक 5जी इंडिया कांग्रेस 2018 की करेगा मेजबानी!

नई दिल्ली: भारत के अग्रणी सम्मेलनों और बी2बी कार्यक्रम आयोजकों में से एक नेक्सजेन सम्मेलन ने घोषणा की है कि वार्षिक 5जी इंडिया कांग्रेस 2018 का तीसरा संस्करण 20 अप्रैल को दिल्ली के ले मेरिडियन होटल में आयोजित किया जाएगा।

हूवेई, नोकिया, जूनिपर नेटवर्क, टाटा कम्युनिकेशंस, एरिसेंट, एनालिसिस मेसन, सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई), 5 जी इंडिया फोरम, 3 जी पीपी, ईटीएसआई, टीएसडीएसआई, ब्रॉडबैंड फोरम, टीएआईपीए, ब्रॉडबैंड इंडिया समेत प्रसिद्ध संगठनों द्वारा समर्थित फोरम, आईटीयू-एपीटी फाउंडेशन ऑफ इंडिया, एनजीएन फोरम, और एमरेच; शिखर सम्मेलन प्रमुख दूरसंचार उद्योग पेशेवरों, हितधारकों, विचारों के नेताओं और विश्लेषकों को महत्वपूर्ण रणनीतियों पर चर्चा करने और 5 जी नेटवर्क को तैनात करने के लिए रोड मैप लगाने पर विचार करेगा।

अगली पीढ़ी के गतिशीलता सेवा में उपभोक्ताओं के साथ-साथ सेवा प्रदाताओं दोनों के लिए बहुत कुछ है।

ग्लोबल मोबाइल ऑपरेटर्स एसोसिएशन (जीएमओए) के अनुसार, 5 जी 2025 तक वैश्विक वायरलेस कनेक्शन के 14 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार होगा।

भारतीय दूरसंचार बाजार पर प्रकाशित एक और हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि 5 जी औद्योगिक कारोबार और डिजिटलकरण के लिए तेजी से अभिन्न हो जाता है, भारत में 5 जी-सक्षम डिजिटलीकरण से राजस्व 2026 तक 25.9 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंच जाएगा।

5जी इंडियन कांग्रेस 2018 5जी तैनाती परिदृश्यों के संदर्भ में बड़ी मात्रा में डेटा क्षमता, चुनौतियों और उनके संबंधित समाधान लाने में वर्तमान नेटवर्क आधारभूत संरचना और इसके विकास, 5 जी बाजार की स्थिति और आवश्यकताओं, ऑपरेटरों और सेवा प्रदाताओं की भूमिका को समझने और विश्लेषण करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगी। 5जी अविश्वसनीय रूप से कम विलंबता के साथ डेटा की गति में वृद्धि करने का वादा करता है।

यह 5जी तकनीक है जो व्यक्तियों, सरकारों और कंपनियों को वास्तविक समय में सिंक में रहने में सक्षम बनाती है।