दिल्ली में कार पर हमला कर तोड़फोड़ करने के मामले में एक कांवड़िया गिरफ्तार, पहले ही दर्ज हैं चोरी के कई केस

दिल्ली के मोतीनगर में कांवड़ियों द्वारा कार पर हमला करने के मामले में पुलिस ने एक कांवड़िये को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस व्यवस्था को लेकर काफी सवाल खड़े हो रहे थे।अब पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए दो दिन बाद इस मामले में एक आरोपी को पकड़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि आरोपी पर घरों से चोरी के कई मामले दर्ज हैं। आरोपी की पहचान 26 वर्षीय राहुल के रूप में हुई है। और वह उत्तमनगर इलाके का रहने वाला है।

दरअसल, 7 अगस्त को कांवड़ियों के समूह ने एक कांवड़िए को टक्कर लगने के बाद महिला की कार में डंडों और हॉकी तोड़-फोड़ की थी और बाद में उसे पलट दिया था। हालांकि, इस घटना में महिला और उसके दोस्त को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। दोनों मौके की नजाकत को भांप गए और पहली ही घटनास्थल से निकल गए।

पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी ने बताया, ‘एक कांवड़िये के हाथ में शीशे से चोट लग गई थी और खून बहने लगा था। इसके बाद कांवड़ियों के समूह में अफवाह फैल गई कि एक कांगड़िये को बुरी तरह पीटा गया है और उसके हाथ से खून निकल रहा है। इसके बाद कांवड़िये ज्यादा उत्तेजित हो गए और उन्होंने कार में तोड़-फोड़ कर दी।’ डीसीपी का कहना हमारे पास काफी सीसीटीवी मौजूद जिनसे अन्य आरोपियों को पकड़ने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गिरफ्तार कांवड़ियां बेरोजगार था और उसके खिलाफ चोरी के मामले पहले से भी दर्ज हैं।

इस घटना का विडियो तेजी से वायरल हुआ था जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी नाराजगी जताई थी। वीडियो में कांवड़िये सरेआम रोड़ पर कार के शीशों और गेट को तोड़ते हुए दिख रहे थे। इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी भी नजर आ रहा था। लेकिन उसने कांवडियों को रोकने का प्रयास नहीं किया। इसके बाद पुलिस के रवैये पर भी सवाल उठे थे।