दिल्ली में ही होगा IND vs SA चौथा टेस्ट,DDCA को कोर्ट से हरी झंडी,

नई दिल्ली,भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला चौथा टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में ही खेला जाएगा। दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा कि वह बकाया मनोरंजन कर के संबंध में अगला आदेश आने तक डीडीसीए के खिलाफ कोई भी कदम नहीं उठाए।

कोर्ट ने डीडीसीए को आदेश दिया कि वह दो किश्तों में सरकार के पास एक करोड़ रपये जमा कराए। कोर्ट ने सरकार से कहा कि वह आगामी टेस्ट मैच के लिए डीडीसीए को दिया जाने वाला एनओसी रोककर नहीं रखे क्योंकि वह एक करोड़ रुपये अदा करेगा।

न्यायाधीश बी. डी. अहमद और न्यायाधीश संजीव सचदेवा की खंडपीठ ने दक्षिण दिल्ली महानगर निगम को गुरुवार तक 1 से 10 दिसंबर की अवधि के लिए डीडीसीए को प्रोविजनल ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट देने का निर्देश भी दिया।

कोर्ट ने डीडीसीए से दो सप्ताह के अंदर एसडीएमसी को 50 लाख रुपये की बकाया संपत्ति कर की राशि जमा करने के लिए भी कहा।

इसके अलावा मुकुल मद्गुल को चौथे टेस्ट मैच से जुड़े बाकी मामलों की पड़ताल के लिए नियुक्त किया गया। भारत चार मैचों की सीरीज में दो मैचों के बाद 1-0 की बढ़त बनाए हुए है। तीसरा मैच 25 नवंबर से नागपुर में खेला जाएगा, जबकि फिरोजशाह कोटला में सीरीज का आखिरी मैच 3 दिसंबर से शुरू होगा। डीडीसीए के उपाध्यक्ष चेतन चौहान ने मुकुल मुद्गल क नियुक्ति का स्वागत किया है।